- आई नेक्स्ट की आईआईटी परीक्षा में कक्षा 8 में किया टॉप

- जागरण प्रकाशन की तरफ से मिला टेबलेट

PATNA : सोनपुर आरपीएफ में तैनात मदनजीत कुमार सिंह की पुत्री रीतिका ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवायौ। आई नेक्स्ट की आईआईटी परीक्षा में कक्षा 8 में ऑल इंडिया फस्ट रैंिकंग लाकर क्षेत्र का मान बढ़ाया है।

उज्जवल भविष्य की कामना

उसकी इस सफलता पर जागरण प्रकाशन लिमिटेड के सीजीएम आनंद त्रिपाठी ने उसे पुरस्कार में टेबलेट देकर उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है। पुरस्कार पाकर रीतिका खुशी से उछल गई और आई नेक्स्ट को धन्यवाद दिया।

गुरुजनों को दिया सफलता का श्रेय

रीतिका ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने गुरुजनों और माता पिता को दिया। छोटे भाई उत्कर्ष को भी वह इसके लिए काफी श्रेय देती है। उसका कहना है कि भाई छोटा है लेकिन मैथ की पढ़ाई में काफी हेल्प करता है।

डॉक्टर बनना चाहती है रीतिका

रीतिका का कहना है कि वह वर्ष ख्0क्भ् में कक्षा 8 की परीक्षा सोनपुर के सेंट जोसेफ से पास की है और इस समय वह सोनपुर के ही हेरीटेज पब्लिक स्कूल में कक्षा 9 की पढ़ाई कर रही है। उसका कहना है कि वह पुरस्कार पाकर काफी खुश है। वह बड़ी होकर डॉक्टर बनना चाहती। उसका कहना है कि पढा़ई मन से की जाए तो ऐसी सफलता आसानी से मिल जाती है। उसका कहना है कि नेट और बुक्स के साथ जीके से हमेशा अपडेट रहना चाहिए। उसकी इस सफलता में इसका काफी योगदान रहा है।