-जिले की सीमा सील कर लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी

-एसपी ने गठित कीं चार टीमें, एक लुटेरे की हुई पहचान

AURANGABAD: गुरुवार की सुबह 10.40 से 10.45 बजे बैंक खुलते ही 3 बाइक से 9 लुटेरों पहुंचे। उसमें से 4 कस्टमर बन अंदर पहुंचे और 70 लाख रुपए लूट लिए। वारदात औरंगाबाद जिले के दाउदनगर में औरंगाबाद-पटना मेन रोड पर जिनोरिया स्थित इंडियन बैंक की है। इससे पहले लुटेरों ने गार्ड अनुग्रह नारायण सिंह को कब्जे में लिया। बंदूक छीन तोड़ डाला। विरोध करने पर चाकू से हमला किया। गार्ड फर्श पर गिर पड़ा। फिर लुटेरों ने बैंक मैनेजर अनिमेष कुमार विजय और कैशियर पर चाकू से हमला कर कब्जे में लिया और पिस्टल दिखाकर चेस्टरूम की चाबी मांगी। फिर लुटेरों ने सभी बैंककर्मियों के अलावा कस्टमर्स को भी पिस्टल दिखा कब्जे में लेकर किचेन में बंद कर दिया। मोबाइल कब्जे में लेते हुए चाबी छीन लूट की घटना को अंजाम दिया.सूचना पर प्रभारी एसपी पंकज कुमार ने बैंककर्मियों से पूछताछ की।

लुटेरों के चेहरे पर मास्क-गमछा

सहायक मैनेजर मुकेश कुमार ने बताया कि लुटेरों ने सबसे पहले कैश काउंटर से 8 लाख 83 हजार रुपए लूटे और फिर चेस्टरूम खुलवाकर 60 लाख 50 हजार रुपए लूट लिए। कस्टमर्स से करीब 32 हजार रुपए लूट लिए। मैनेजर ने बताया कि एक लुटेरा 55 वर्ष का था, जबकि अन्य सभी 30 से 35 वर्ष के थे। लुटेरों ने मुंह पर मास्क और गमछा लगाए हुए था।

तीन बाइक से पहुंचे थे 9 लुटेरे

सूचना मिलने के बाद पहुंचे प्रभारी एसपी पंकज कुमार ने बैंककर्मियों से पूछताछ की। एसपी ने बताया कि लुटेरे तीन बाइक से आए थे और संख्या 9 बताई गई। एक की पहचान कर ली गई है। गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम छापेमारी कर रही है। जिले की सीमा को सील कर वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा है। सीमावर्ती जिलों की पुलिस को भी अलर्ट किया गया है। एसडीपीओ राजकुमार तिवारी ने बताया कि लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए एसपी की ओर से चार टीमें बनाकर छापेमारी कराई जा रही है। बैंक का सीसीटीवी खराब था। भखरुआं मोड़ स्थित एक दुकान के सीसीटीवी फुटेज से लुटेरों की पहचान की जा रही है। घटना के बाद बैंक के पास भीड़ लग गई थी, पुलिस ने सभी को वहां से हटाया।