-जुलूस पर ड्रोन से रखी गई नजर -चार घंटे तक बंद रहा अशोक राजपथ

-पटेल छात्रावास से निकला विसर्जन जुलूस, तैनात रहे छह डीएसपी, एक दर्जन थानेदार के साथ 500 जवान

PATNA : भारी सुरक्षा के बीच रविवार को पीयू के पटेल छात्रावास की मूर्ति का विसर्जन किया गया। जुलूस के दौरान सिटी एसपी, छह डीएसपी, एक दर्जन थानेदार, 500 पुलिसकर्मी और सैप जवानों का सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात किया गए थे। गली और छत पर भी पुलिस मौजूद रही और ड्रोन से भी निगरानी की गई। इस दौरान करीब चार घंटे तक कारगिल चौक से एनआइटी मोड़ तक अशोक राजपथ बंद रहा, जिससे राहगीरों को मुश्किलों को सामना करना पड़ा। वैकल्पिक मार्ग भी घंटों जाम रहा। दोपहर एक बजे के बाद शाम करीब पांच बजे यातायात सामान्य हुई।

एसएसपी ने खुद की मॉनिटरिंग

एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा खुद सुरक्षा व्यवस्था की मॉनीट¨रग करते रहे। शाम करीब छह बजे शांतिपूर्वक मूर्ति विसर्जन के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली। सुबह नौ बजे से ही पटेल छात्रावास के बाहर पुलिस तैनात हो गई। मूर्ति विसर्जन जुलूस सुबह करीब साढ़े दस बजे निकला जो मुसल्लहपुर, भिखना पहाड़ी, नया टोला, मछुआ टोली, जीएम रोड होते हुए अशोक राजपथ पहुंचा। वहां से शाम करीब छह बजे रानी घाट पर मूर्ति विसर्जन हुआ।

हर रास्ते पर पुलिस रही तैनात

जिस रास्ते जुलूस होकर जा रहा था वहां पहले से पुलिस मौजूद थी। संवेदनशील इलाकों में पुलिस छत पर भी मौजूद थी और ड्रोन ने नजर रखी जा रही थी। एसएसपी खुद भी अशोक राजपथ से लेकर घाट तक पहुंचे। पुलिस पूरी तैयारी के साथ पहुंची थी।

लोग हुए परेशान

सुरक्षा के मद्देनजर कारगिल चौक से एनआइटी की तरफ किसी भी वाहन को प्रवेश की अनुमति नहीं थी। केवल एंबुलेंस के आने-जाने की छूट थी। हैरानी की बात यह है कि अशोक राजपथ को बंद करने की सूचना किसी को नहीं थी, इसकी वजह से लोगों को पैदल ही आना जाना पड़ा। ट्रैफिक एसपी अमरकेश डी ने बताया कि मूर्ति विसर्जन जुलूस के दौरान करीब दो घंटे के लिए रास्ता बंद किया गया था। इस दौरान ट्रैफिक पुलिस मौजूद थी।