PATNA : शातिर चोरों का ग्रुप फिल्म देखने के लिए सिनेमा हॉल गया था। फिल्म देखते-देखते ही कंकड़बाग के आरएमएस कॉलोनी की पोस्ट ऑफिस में चोरी करने करने का प्लान बना लिया। शो थी रात 9 से क्ख् बजे की। सिनेमा हॉल से निकलने के बाद चोरों का गैंग आरएमएस कॉलोनी पहुंचा। जहां पोस्ट ऑफिस था। ताला तोड़कर चोर पोस्ट ऑफिस के अंदर गए। वहां रखे भ् लाख 8भ् हजार रुपए की चोरी की। फिर आराम से चलते बने। ये वारदात है ख्0 नवंबर के देर रात की। जिसके ठीक एक महीने बाद पटना पुलिस को कामयाबी मिली। वारदात को अंजाम देने वाले शातिर चोर तो पकड़े ही गए। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने चोरी की रकम में से फ् लाख 70 हजार 970 रुपए भी बरामद किया है।

- ये है मास्टर माइंड

पोस्ट ऑफिस में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाला मास्टर माइंड पप्पू सहनी है। जो पत्रकार नगर के अंबेदकर चौक का निवासी है। पहले तो पुलिस ने इसे गिरफ्तार किया। फिर इसकी निशानदेही पर इसके साथी मनोज कुमार और सूरज कुमार को अलग-अलग जगहों से अपने कब्जे में लिया। पुलिस टीम ने इन तीनों से लंबी पूछताछ की। जिसके बाद छिपाए गए रुपए और ताला तोड़ने में यूज किए गए लोहे की रड को इनके बताए ठिकाने से बरामद किया गया।

- फुटेज और हुलिया से पहुंची पुलिस

चोरी की वारदात पोस्ट ऑफिस में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो चुकी थी। कुछ क्लू पुलिस को फुटेज से मिले। पप्पू का चेहरा पुलिस के हाथ में था। फिर भी उस तक टीम पहुंच नहीं पा रही थी। फिर पुराने अपराधियों का सहारा लिया गया। उनसे पूछताछ की गई। उनसे फुटेज में दिख रहे चेहरे की पहचान कराई गई। तब जाकर पप्पू का नाम सामने आया। जिसके बाद उसकी गिरफ्तारी में टीम जुट गई। उसके बेउर जेल के पीछे किसी साथी से मिलने आने की सूचना पुलिस को मिली। वहां पहुंचते ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

वारदात में और भी कई अपराधी शामिल थे। उनकी पहचान हो गई है। गिरफ्तारी के लिए टीम छापेमारी कर रही है।

मनु महाराज, एसएसपी, पटना