PATNA CITY :वर्तमान में भले ही दवाओं व चिकित्सकों की कमी के साथ संसाधनों का अभाव झेल रहा श्री गुरु गोविंद सिंह अस्पताल की सूरत और उसकी सेहत बहुत जल्द ही बदलने वाली है। बताया गया कि इस हॉस्पिटल का कायाकल्प लगभग क्भ्-ख्0 दिनों में पूरा कर दिया जाएगा।

यह दावा स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव आर के महाजन ने बातचीत के दौरान कही। विदित हो कि इस अस्पताल का नाम पटना सिटी अस्पताल से नाम बदल कर गुरु गोविंद सिंह के नाम पर लालू प्रसाद ने किया था। उस वक्त नाम तो बदला पर हॉस्पीटल में काम-काज का तरीका और सुविधाएं आज तक नहीं बदली। हालांकि अब माना जा रहा है कि हॉस्पीटल में नियमित रूप से डॉक्स्टर्स होंगों और यहां सुविधाएं भी बढ़ाई जाएंगी। इंफास्ट्रक्चर, ऑपरेशन थियेटर और आधुनिक मशीन और दवाओं की सुविधा हर मरीजों को मिलेगी।

पूर्ण विकसित अस्पताल होगा

श्री महाजन ने कहा कि प्रकाश पर्व पर सिटी में ख्00 अतिरिक्त डाक्टरों की तैनाती की जाएगी। इसमें जूनियर रेजिडेंट से लेकर अन्य डाक्टर होंगे। स्पेशलिस्ट डाक्टरों को लाख रुपया और रेजिडेंट को भी 80 हजार देकर लाया जा रहा है। एसजीजीएस अस्पताल में एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड, एमआरआई, पैथो को अपडेट करने से लेकर आपरेशन थिएटर को अप टू डेट कर पीएमसीएच एवं एनएमसीएच के लोड को कम किया जा सकेगा।

दुरुस्त होगी व्यवस्था

एनएमसीएच में स्वास्थ्य व्यवस्था प्रकाश पर्व पर दुरुस्त करने को लेकर आरडीडी एवं सीएस पहुंचे। इस दौरान अधीक्षक के चैंबर में मीटिंग हुई। इस दौरान फ्0 बेड तैयार कर रोस्टर में फ्0 डाक्टरों की ड्यूटी ख्ब् घंटे लगाने की बात उन्हें अधीक्षक डा। एपी सिंह ने कही।