-दशक बाद आज जेल से निकलेंगे एक्स एमपी

PATNA/SIWAN: हत्याकांड में जमानत मिलने के बाद मो। शहाबुद्दीन को जेल से बाहर निकालने के लिए कोर्ट से जुड़े काम पूरे कर लिए गए। शुक्रवार की शाम कोर्ट ने शहाबुद्दीन का रिलीज आर्डर जारी किया। आर्डर रिलीज होते ही शनिवार को जेल से निकलने का रास्ता साफ हो गया है। प्रभारी न्यायिक दंडाधिकारी संदीप कुमार की कोर्ट ने शुक्रवार को रिलीज आर्डर रिलीज किया।

शहाबुद्दीन के अधिवक्ता अभय कुमार राजन ने बताया कि मनोज कुमार श्रीवास्तव की कोर्ट में कार्य नहीं होने से प्रभारी न्यायाधीश संदीप कुमार की कोर्ट ने बंध पत्र जांचने के बाद रिलीज आर्डर जारी करते हुए मंडल जेल भेजने का आदेश दिया। सूत्रों के अनुसार रिलीज ऑर्डर जैसे ही सिवान मंडल जेल अधीक्षक को मिलेगा। जेल एडमिनिस्ट्रेशन आगे की कार्रवाई करेगा। दूसरी ओर सिवान से सैकड़ों गाडि़यों का काफिला भागलपुर रवाना होने का सिलसिला शुक्रवार को दिनभर जारी रहा।

जमानत मिलने के बाद गुरुवार को ही आदेश की प्रति मिल गई। शुक्रवार सुबह में बंध पत्र तैयार कर विशेष अदालत के विशेष न्यायिक दंडाधिकारी मनोज कुमार श्रीवास्तव की कोर्ट में जांच के लिए दाखिल किया गया।

-अभय कुमार राजन, शहाबुद्दीन के वकील

बंध पत्र प्राप्त नहीं हुआ है, जैसे ही बंध पत्र प्राप्त होता है, वैसे ही डाक या विशेष दूत से रिलीज आर्डर सेंट्रल जेल भागलपुर भेज दिया जाएगा।

-विधु भारद्वाज, जेल अधीक्षक, सिवान