-कैदियों को जाने वाले सामानों की जांच के तरीके की भी होगी जांच

PATNA/SIWAN : सिवान मंडल जेल से शनिवार को एक्स एमपी मो। शहाबुद्दीन की फोटो वायरल होने के बाद जेल आइजी के निर्देश पर जांच शुरू हो गई है। सिवान डीएम महेंद्र कुमार द्वारा गठित दो सदस्यीय टीम के एसडीओ भूपेंद्र कुमार ने सोमवार की रात जेल पहुंच छानबीन की। टीम के दूसरे सदस्य एएसपी कार्तिकेय शर्मा हैं। एसडीओ ने फोटो में शहाबुद्दीन के पहने कपड़े, उनके वार्ड की स्थिति, वार्ड के अंदर की दशा सहित कई बिंदुओं पर जांच की। इन तथ्यों पर जांच टीम यह तय करेगी कि फोटो पहले या वर्तमान की है।

तीन फोटो हुई थी वायरल

जांच टीम ने सिवान जेल अधीक्षक से यह भी जानने का प्रयास किया है कि कैदियों को जाने वाले सामानों की जांच किस तरह की जाती है। कौन-कौन से सामान जेल के अंदर जाते हैं। यह भी पड़ताल की जा रही है कि फोटो सोशल मीडिया पर कब, कैसे और किन-किन पोर्टल पर वायरल की गई। ज्ञात हो कि शुक्रवार को जेल के वार्ड नंबर क्क् में हुई छापेमारी में तीन कैदियों के पास से चार मोबाइल, सिम और बैट्री बरामद हुई थी। इसके बाद शुक्रवार की देर रात शहाबुद्दीन की एक साथ तीन फोटो वायरल हुई थी, जिसमें शहाबुद्दीन नए लुक के साथ सेल्फी लेते नजर आए।

फिर हुई वार्ड क्क् में छापेमारी

सिवान मंडल जेल में सोमवार की रात आठ बजे के बाद एक बार फिर जेल प्रशासन ने वार्ड नंबर क्क् में छापेमारी की। सभी कैदियों की सघन तलाशी ली गई। हालांकि तलाशी में इस बार जेल प्रशासन को कुछ हाथ नहीं लगा। छापेमारी करीब तीन घंटे तक चली।

जांच के लिए कुछ तथ्यों की जरूरत है, जिसकी मांग सिवान जेल अधीक्षक से की गई है। जांच के बाद रिपोर्ट डीएम को सौंपी जाएगी।

-भूपेंद्र कुमार, एसडीओ