PATNA CITY: गुरुपर्व को लेकर रामदेव महतो सामुदायिक भवन में बनाया गया कंट्रोल रूम एक दिसंबर से काम करना शुरू कर दिया। लेकिन विभाग के कई काउंटर ऐसे थे जहां की कुर्सियां जिम्मेदारों का इंतजार कर रही थी लेकिन वे नहीं आए। जबकि आयुक्त और डीएम ने हर काउंटर पर स्टाफ की तैनाती की बात कही थी। आई नेक्स्ट ने कंट्रोल रूम पहुंचकर हालात का जायजा लिया। पेश है रिपोर्ट

- हॉल में सन्नाटा, कमरे में शोर

दोपहर क्ख्.ख्0 बजे आई नेक्स्ट की टीम कंट्रोल रूम पहुंचती है। हॉल में दाहिने ओर विद्युत कोषांग, नगर निगम के साथ जल पर्षद, पीएचईडी, बुडको और पीडब्ल्यूडी के साथ रेल और परिवहन का काउंटर बना है। बिजली विभाग के काउंटर पर जेई एलबी हाजरा और पीडब्ल्यूडी के कापी परिचारी धीरज कुमार दिखते हैं। जबकि वेस्ट साइड में जनसंपर्क, पर्यटन, स्वास्थ्य/आवासन और पुलिस का काउंटर है। यहां हेल्थ काउंटर पर पारा मेडिकल पप्पू कुमार एवं एएनएम सीता देवी तैनात दिखीं। बाकी काउंटर खाली था।

- एसडीओ रूम में चहलकदमी

दोपहर क्ख्.फ्भ् बजे एसडीओ योगेन्द्र सिंह कंट्रोल रूम में दिखते हैं। उनके साथ कुछ स्टाफ थे। भ् मिनट बाद मेला पदाधिकारी शशांक शेखर सिन्हा और फिर नगर निगम सिटी अंचल के ईओ अजय कुमार पहुंचते हैं। यहां इंक्रॉचमेंट हटाने, रोड पर रहे खटाल संचालकों, स्थाई अतिक्रमणकारियों, सूअर पालकों आदि के खिलाफ नोटिस देने की बात कही गई। उन सबों को फ् दिसंबर को एसडीएम कोर्ट में पेश होना होगा। इसी दौरान चौकशिकारपुर आरओबी के नीचे दोनों ओर के फ्लैंक की जर्जर स्थिति, रोड पर रहे निर्माण सामग्री एवं रास्ते में उड़ रहे धूल से परेशानी की बात उठी। इस पर एसडीओ ने ईओ को गुरु गोविंद पथ, चौक सब्जी बाजार एवं मच्छरहट्टा से खाजेकलां के आगे तक अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया। मेला पदाधिकारी एवं एसडीओ ने बताया कि कॉल सेंटर का नंबर 0म्क्ख्-ख्म्ब्00क्क् है, जो क्भ् दिसंबर से काम करेगा। हालांकि लोग वर्किंग ऑवर में कॉल कर सकते हैं।

लेडी गवर्नर ने मत्था टेका

लेडी गवर्नर सविता कोविन्द ने गुरुवार को तख्तश्री पटना साहिब पहुंचकर दशमेश दरबार में मत्था टेका। फिर गुरु महाराज के धरोहरों का दर्शन किया। उनके साथ फैमिलीमेंबर भी थे। आशीर्वाद के रूप में सभी को सरोपा प्रदान किया गया।