क्कन्ञ्जहृन् (11 स्द्गश्चह्ल) : फोटो जर्नलिस्ट इन्द्रजीत डे के बेटे आकाश डे पर हुए जानलेवा हमले की जांच के लिए आईजी नैयर हसनैन खां के निर्देश पर एसआईटी बनाई गई है। जिसकी कमान सिटी एसपी ईस्ट संभाल रही हैं। एसआईटी ने जांच शुरू कर दी है। वारदात के बाद से लेकर अब तक पुलिस ने इस मामले में 6 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। पुलिस के अनुसार अब तक काफी कुछ सबूत के रूप में मिले हैं। गोली चलाने वाले अपराधियों के बारे में भी पता चला है।

- रंजिश बना कारण

आकाश डे पढ़ाई के साथ इवेंट मैनेजमेंट वर्क भी करता था। संभावना है कि आकाश का एक प्रोग्राम ऑर्गनाइज कराने के दौरान कुछ लोगों से विवाद हुआ था। हालांकि पुलिस ने गोली मारने के सही कारणों का खुलासा नहीं किया है। लेकिन यह साफ किया है कि वारदात के पीछे रंजिश की बात अब तक की जांच में सामने आई है।

- बाइकर्स गैंग भी हो सकते हैं

हमला के पीछे बाइकर्स गैंग भी हो सकते हैं। एसआईटी इनके बारे में भी डिटेल पता कर रही है। दूसरी तरफ बिहार वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन ने मामले को गंभीरता से लिया है। पहले यूनियन ऑफिस में मीटिंग हुई। फिर जनरल सेक्रेटरी प्रेम कुमार की अगुआई में पत्रकारों का एक डेलिगेट प्रभारी एसएसपी व सिटी एसपी सेंट्रल चंदन कुशवाहा से मिला। यूनियन ने जल्द से जल्द अपराधियों को गिरफ्तार करने की मांग की।

- हेल्थ मिनिस्टर ने दिया निर्देश

दूसरी ओर हेल्थ मिनिस्टर तेजप्रताप आकाश डे को देखने पीएमसीएच पहुंचे। उन्होंने अच्छे से इलाज करने का निर्देश दिया है। वहीं, बीजेपी नेता सुशील मोदी, प्रेम कुमार और जदयू के संजय सिंह भी पीएमसीएच पहुंचे थे।