PATNA: पटना हाईकोर्ट के वकील विकास रतन भारती के घर डकैती और पूरे परिवार को जान से मार डालने की धमकी मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी गई है। गौरतलब हेै कि घटना के दूसरे दिन यानी सोमवार को मुख्य न्यायाधीश मेनन ने इस मामले में सख्त रवैया अपनाया था। अपने प्रशासनिक आदेश में उन्होंने कहा था यदि तुरंत कार्रवाई नहीं हुई तो मामले की सुनवाई लोकहित याचिका के तर्ज पर की जाएगी। इसके फौरन बाद जोनल आईजी नैय्यर हसनैन खान के निर्देश पर प्रभारी एसएसपी सह सिटी एसपी सेंट्रल चंदन कुशवाहा ने मंगलवार को एसआईटी का गठन कर दिया है। डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर डा। मो। शिब्ली नोमानी को इंचार्ज बनाया गया है। मालूम हो कि एडवोकेट के घर में घुस कर जिस तरीके से अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया, उससे पटना पुलिस सकते में हैं। सीनियर पुलिस अधिकारी खुद हर पल की जांच और किए जा रहे कार्रवाई पर कड़ी नजर रख रहे हैं।

- लगाए गए भ् थानेदार

डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर के सहयोग के लिए एसआईटी में भ् थानेदारों को भी शामिल किया गया है। जिनमें पाटलिपुत्रा, शास्त्रीनगर, रूपसपुर, राजीव नगर और दीघा के थानेदार शामिल हैं। इनके अलावे रंगदारी सेल की टीम को भी एसआईटी के सहयोग के लिए अलग से लगाया गया है। गठन के बाद से एसआईटी लगातार छापेमारी कर रही है।

- हिरासत में आधार दर्जन से अधिक अपराधी

वारदात के बाद से लेकर अब तक अलग-अलग एरिया में पुलिस की टीम ने ताबड़तोड़ छापेमारी की। अब तक आधा दर्जन से अधिक अपराधियों को पुलिस ने कब्जे में लिया है। एक-एक कर सबसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही इस पूरे मामला का खुलासा कर दिया जाएगा। सोमवार को एफएसएल की टीम ने अपराधियों के फिंगर प्रिंट सैंपल कलेक्ट किए थे।

- मालूम था घर के अंदर का हुलिया

वारदात से एक बात तो साफ है कि जिन अपराधियों ने भी घटना को अंजाम दिया, उन्हें घर के अंदर का हुलिया पता था। ये बात पुलिस की जांच में भी सामने आई है। दरअसल, अपराधियों को इस बात की जानकारी अच्छे से थी कि कार की चाभी एडवोकेट अलमारी में रखते हैं। अपराधियों ने बगैर पूछे जाकर चाभी निकाल ली थी। इसी तरह घर के कुत्ते के बारे में भी उन्हें पता था।

मामले की जांच और अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एसआईटी का गठन कर दिया गया है। म् अपराधियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही पूरे मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

चंदन कुशवाहा, प्रभारी एसएसपी सह सिटी एसपी, सेंट्रल