PATNA: प्रदेश के 12 जिलों में बाढ़ का कहर जारी है। बाढ़ के पानी फैलने से सैकड़ों गांवों में हालात बिगड़ने लगे हैं। कई जिलों में बाढ़ में डूबने से 29 लोगों की मौत हो गई। हलांकि सुपौल में कोसी नदी के जलस्तर में लगातार दूसरे दिन भी कमी देखी गई। कोसी नदी का जलस्तर कोसी बराज पर संडे शाम 4 बजे एक लाख 64 हजार 665 क्यूसेक रिकॉर्ड किया गया। तटबंध के बीच बसे गांवों से बाढ़ का पानी निकलने लगा है। जबकि मधेपुरा में कोसी, सुरसर और व सहायक नदियों का पानी आलमनगर के निचले इलाकों में फैल गया है। अररिया में नदियों में पानी कम होने से कटाव तेज हो गया है।

गंगा में पानी गिरने से तेवर ढीले

उफनाती गंडक का पानी गंगा में आना शुरू हो गया है। इससे ऊपरी इलाके में गंडक के तेवर थोड़े ढीले हो गए हैं, लेकिन नीचे गंगा के जलस्तर में वृद्धि होने लगी है। हालांकि गंगा अभी भी पटना में लाल निशान से काफी नीचे है। कोसी और गंडक का जल बहाव कम होने लगा है।

अब डीएम खरीद सकेंगे नई नाव

डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि नई नाव की खरीद पर लगी रोक हटाते हुए बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के डीएम को नई नाव खरीदने की अनुमति दी गई है। मोदी ने संडे को मुजफ्फरपुर जिले के 11 प्रखंडों की 132 पंचायतों के भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बाढ़ की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे।