- कार्रवाई में दारोगा और सिपाही के साथ 7 चौकीदार भी शामिल

- 8 होम्योपैथिक दवा की दुकानों का लाइसेंस रद

- उत्पाद अधीक्षक पर भी विभागीय कार्रवाई का आदेश

PATNA: गोपालगंज जहरीली शराब कांड में सोमवार को बड़ी कार्रवाई की गई है। उत्पाद विभाग के दारोगा और सिपाही के साथ सात चौकीदारों को सस्पेंड किया गया है। इसके अलावा आठ होम्योपैथिक दवा की दुकानों का भी लाइसेंस एक माह के लिए रद किया गया है। इन दवा के दुकानदारों पर विशेष टीम की जांच के दौरान आवश्यक कागजातों को नहीं प्रस्तुत करने का गंभीर आरोप है।

- डीएम ने की कार्रवाई

जिलाधिकारी राहुल कुमार के मुताबिक गोपालगंज के खजूरबानी में हुए जहरीली शराबकांड में उत्पाद विभाग के सब इंस्पेक्टर मनोज कुमार तथा सिपाही अशोक कुमार को निलंबित किया गया है। नए उत्पाद अधिनियम के तहत कुचायकोट सर्किल में तैनात पांच चौकीदारों के अलावा नगर थाना का एक व यादोपुर थाना के चौकीदार को भी निलंबित किया गया है।

- प्रधान सचिव ने दिया कार्रवाई का आदेश

डीएम राहुल कुमार के मुताबिक उत्पाद अधीक्षक प्रिय रंजन तथा उत्पाद निरीक्षक के विरुद्ध भी उत्पाद विभाग के प्रधान सचिव केके पाठक ने विभागीय कार्रवाई करने का आदेश जारी किया है। आधिकारिक तौर पर मिली जानकारी के अनुसार गोपालगंज के जिला उत्पाद अधीक्षक तथा जिला उत्पाद निरीक्षक पर मेजर पेनाल्टी व विभागीय कार्रवाई का फैसला लिया गया है। मेजर पेनाल्टी के तहत इंक्रीमेंट को रोके जाने का प्रावधान है।