PATNA : धनरूआ थाना का ननौरी गांव रविवार को अचानक गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा। गांव में पुलिस और शराब माफियाओं के बीच अब तक की बड़ी मुठभेड़ हुई। दोनों तरफ से लगातार जवाबी कार्रवाई की गई। घंटों चले इस मुठभेड़ में दोनों तरफ से कुल 90 राउंड गोलियां चलाई गई हैं। जिसमें अपराधियों ने पुलिस पर भ्0 राउंड गोलियां दागी। जबकि जवाबी कार्रवाई में पटना पुलिस की ओर से कुल ब्0 राउंड फायरिंग की गई। हालांकि इस बड़ी मुठभेड़ में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। लेकिन गंभीर बात ये है कि शराब माफियाओं और अपराधियों के बीच धनरूआ थाना के एसएचओ रोहन कुमार की जान बुरी तरीके से फंस गई थी।

- बाल-बाल बची एसएचओ की जान

ननौरी गांव पटना और नालंदा जिला के बॉर्डर पर है। नालंदा के कराय परसुराय से ये बिल्कुल ही सटा हुआ है। धनरूआ थाना के एसएचओ रोहन को सूचना मिली थी कि शराब माफिया बड़े पैमाने पर देशी शराब बनाने में लगे हैं। जिसके बाद रोहन कुमार अपनी टीम के साथ छापेमारी करने गए थे। लेकिन उन्हें ये इस बात का जरा भी अंदाजा नहीं था कि वहां वो और उनकी टीम बुरी तरीके से फंस जाएगी। शराब माफियाओं के साथ बड़ी संख्या में हथियार से लैश अपराधी थे। जिन्होंने एसएचओ रोहन और उनकी टीम को घेर लिया था। लेकिन संयोग था कि बाल-बाल उनकी जान जाने से बच गई।

- खुद पहुंचे एसएसपी और सिटी एसपी

अपराधियों के हाथ में थानेदार के फंसने की खबर तुरंत एसएसपी मनु महाराज को मिली। वो एक्टिव हुए और कई थानों की पुलिस टीम को वहां फौरन पहुंचने का निर्देश दिया। एसएसपी मनु महाराज, सिटी एसपी ईस्ट धूरत शायली सबलाराम सहित कई डीएसपी और थानों की पुलिस टीम पहुंची। भारी संख्या में पुलिस फोर्स को पहुंचता देख अपराधी मौके से फरार हो गए।

- गिरफ्त में आए दो हार्डकोर शराब माफिया

एसएसपी की अगुआई में पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। जिसमें पुलिस के हाथ दो हार्डकोर शराब माफिया लगे। इनमें मंत्री यादव और संजय यादव शामिल हैं। इन दोनों के खिलाफ पहले से भी हत्या, लूट और रंगदारी के मामले दर्ज हैं। इनके पास से पुलिस ने दो रेगुलर रायफल और ख्0 गोली बरामद किया। ये दोनो शराब का धंधा चलाने के साथ ही मछली पालन करने वालों से रंगदारी भी वसूलते हैं।

- क्भ्-ख्0 की संख्या में थे सभी

पुलिस के अनुसार शराब माफियाओं और उनके साथ मौजूद अपराधियों की संख्या ख्0 के करीब थी। सुबह से ही सभी का ननौरी गांव में जमावड़ा था। सूचना मिलने पर करीब क्क् बजे रोहण अपनी टीम के साथ वहां पहुंचे थे। लेकिन कार्रवाई के बीच ही थानेदार अपराधियों के चंगुल में फंस गए थे।

गांव में शराब बनाने की सूचना पर धनरूआ एसएचओ पहुंचे थे। जहां अपराधियों ने उन्हें घेर लिया था। लेकिन एसएचओ सही सलामत हैं। दोनो तरफ से 90 राउंड गोलियां चली है। मंत्री यादव और संजय यादव को गिरफ्तार किया गया है।

मनु महाराज, एसएसपी पटना