PATNA: प्रदेश में पीजी तक की पढ़ाई नि: शुल्क है लेकिन इसका पालन कॉलेजों में नहीं किया जा रह है। लिहाजा, छात्राएं और कॉलेज आमने- सामने हैं। कारण है कि महीनों बाद और चरणबद्ध आंदोलन के बाद भी स्थिति बदल नहीं रही है। इसी कड़ी में मंगलवार से छात्र संगठन एआइएसएफ के नेतृत्व में एक बड़ा आंदोलन शुरू करने की तैयारी में है।

एआइएसएफ के पटना जिला सचिव ने बताया कि बार-बार मांग के बावजूद अब भी इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। अधिकांश कॉलेजों ने अब तक फीस वापसी पर अपनी स्थिति स्पष्ट नहीं की है। पटना यूनिवर्सिटी के महिला कॉलेजों को छोड़कर अन्य कॉलेजों में फीस वापस नहीं किया गया है। इसी मुददे पर पीयू गेट से कारगिल चौक तक मार्च निकाला जाएगा।

- क्या स्थिति है महिला कॉलेजों में

गंगा देवी कॉलेज कि छात्राओं ने बताया कि पार्ट वन और टू के लिए पैसे लिये जा रहे है। श्री अरविंद महिला कॉलेज में भी फीस ली जा रही थी। इस बीच छात्र संगठनों का प्रदर्शन हुआ और एडमिशन रोक दिया गया। लेकिन बाद में सभी से फीस लिया गया। इस मामले पर प्रिंसिपल उषा सिंह ने स्पष्ट कर दिया है कि जब सरकार पैसा देगी तो फीस लौटा दिया जाएगा। इसी प्रकार, आरपीएम कॉलेज, पटना सिटी में फीस लिया गया था। जबकि कॉलेज ने कहा था कि क्भ् दिनों में यह लौटाया जाएगा लेकिन अब तक यह नहीं लौटाया गया है। बताया गया कि यूनिवर्सिटी लौटाएगा पैसा।