- मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी बोर्ड की बैठक में 4 महीने में स्मार्ट सिटी के सभी काम शुरू करने का निर्देश

-अफसरों को एबीडी एरिया बढ़ाने और काम में स्पीड लाने का निर्देश

PATNA: मुजफ्फरपुर के सिकंदरपुर स्टेडियम में 20 करोड़ की लागत से मल्टीपर्पज स्पो‌र्ट्स कांपलेक्स बनेगा। यहां क्रिकेट के साथ फुटबॉल, बास्केटबॉल, बैडमिंटन, लॉन टेनिस, जिम्नास्टिक और जिमनैजियम की सुविधाएं भी मिलेगी। साथ ही खुदीराम बोस स्टेडियम का जीर्णोद्धार भी होगा। गुरुवार को मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी बोर्ड की बैठक में अध्यक्ष एवं नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर ने अधिकारियों को यह टास्क दिए।

स्मार्ट सिटी का हिस्सा होगा कॉलेज

उन्होंने स्मार्ट सिटी के एरिया बेस्ड डेवलपमेंट (एबीडी) का 800 एकड़ तक विस्तार करने को कहा। इसका विस्तार यूनिवíसटी और लंगट सिंह कॉलेज एरिया तक करने की कार्ययोजना बनाने का निर्देश अफसरों को दिया।

साइकिल पाथ-वे भी बनेगा

प्रधान सचिव आनंद किशोर ने शहर के प्रसिद्ध जुब्बा साहनी पार्क को आकर्षक और स्मार्ट बनाने के निदेश दिए। स्मार्ट रोड नेटवर्क के तहत शहर के 4 प्रमुख चौराहों को जोड़ने को कहा। उन्होंने कहा कि 57 एकड़ के लेक एरिया में साइकिल पाथ-वे के साथ स्कल्पचर बनेगा, वहां पार्क को विकसित करने के साथ वहां झूले भी लगेंगे। इसके साथ 360 डिग्री व्यू रेस्टोरेंट और कैफेटेरिया का निर्माण होगा। समीक्षा बैठक में मुजफ्फरपुर के नगर आयुक्त के साथ स्मार्ट सिटी के पदाधिकारीगण मौजूद थे।