डीएवी स्टूडेंट मामले में राज्य महिला आयोग की टीम ने स्कूल जाकर की इंक्वॉयरी

PATNA: डीएवी स्टूडेंट मामले को लेकर फ्राइडे को राज्य महिला आयोग की टीम ने डीएवी बीएसईबी में जाकर इंक्वॉयरी की। इस दौरान आयोग की मेंबर ने स्कूल के प्रभारी प्राचार्य इंद्रजीत राय सहित कई स्टाफ से भी पूछताछ की। मालूम हो कि इससे पहले प्रिया से भी मामले को लेकर पूछताछ की जा चुकी है। इस इंक्वॉयरी के दौरान महिला आयोग की टीम में रीना कुमारी, सविता नटराजन और प्रतिमा सिन्हा थीं।

'वह डीएवी में ही पढ़ती थी'

महिला आयोग की टीम को स्कूल के प्रभारी प्राचार्य इंद्रजीत राय ने बताया कि प्रिया राय एलेवंथ में फेल कर गयी थी, साथ ही यह भी बताया कि फेल होने के बावजूद उसे ट्वेल्थ में क्लास करने दिया जा रहा था। मालूम हो कि इससे पहले जो स्कूल के जो टीचर यह कह रहे थे कि लड़की इस स्कूल की स्टूडेंट नहीं है, उन्होंने जांच क्रम के दौरान जांच टीम को बताया कि वह इसी स्कूल में पढ़ती थी। प्रभारी प्राचार्य ने टीम से कहा कि मुझे भी एलेवंथ और ट्वेल्थ का अटेंडेंस रजिस्टर नहीं दिया गया है। उन्होंने साफ-साफ कहा कि इसे साजिशन गायब किया गया है।

जांच रिपोर्ट शास्त्री नगर थाना के पास

मालूम हो कि पूरे प्रकरण जांच डीएवी सीएमसी की तरफ से भी करवाई गयी थी। जांच के दौरान जो भी बातें सामने आयी उसे प्रभारी प्राचार्य ने शास्त्रीनगर थाने में जमा कर दिया है। राय ने आयोग से कहा कि डीएवी प्रबंधन पीडि़त स्टूडेंट के साथ है और हमलोग कोशिश कर रहे हैं कि जो भी दोषी है उसे सजा मिले।

प्रिंसिपल राय ने जांच में काफी सहयोग किया है। हमलोगों को कुछ तथ्य हाथ लगे हैं। अगले क्रम में आयोग रामानुज प्रसाद से भी पूछताछ करेगी। जो भी दोषी होगा, उसे उसकी कीमत चुकानी होगी।

रीना कुमारी, सदस्य, राज्य महिला आयोग