क्कन्ञ्जहृन्: पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय (पीपीयू) के सभी कॉलेजों में स्नातक स्तरीय वोकेशनल कोर्स में नामांकन के लिए आयोजित संयुक्त प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन शुक्रवार तक स्वीकार किए जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन के लिए बीडी कॉलेज, पटना की वेबसाइट (www। bdcollegePATNA.com) पर लिंक उपलब्ध है। विश्वविद्यालय से जुड़े सभी कॉलेजों में स्नातक स्तरीय वोकेशनल कोर्स में नामांकन संयुक्त प्रवेश परीक्षा तथा पीजी स्तर के कोर्स में नामांकन के लिए आवेदन कॉलेज पहले की तरह ऑफलाइन मोड में स्वीकार करेंगे।

4767 सीटों पर नामांकन के लिए स्वीकार होंगे आवेदन

स्नातक के पारंपरिक कोर्स में नामांकन बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के ओएफएसएस सॉफ्टवेयर के माध्यम से होगा। पीपीयू में कुल 4767 सीटों पर नामांकन के लिए आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं। सामान्य, बीसी वन तथा बीसी टू श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए 500 रुपये तथा एससी और एसटी के लिए 250 रुपये शुल्क निर्धारित है। प्रवेश पत्र सात को वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा। परीक्षा 10 जुलाई को पटना स्थित केंद्रों पर होगी।

दो घंटे की होगी प्रवेश परीक्षा

प्रवेश परीक्षा दो घंटे की होगी। 100 बहुविकल्पीय प्रश्न हल करने होंगे। निगेटिव मार्किंग नहीं होगी। जनरल इंग्लिश एंड कम्युनिकेशन स्किल से 20, रीजनिंग से 10, मैथेमेटिक्स से 20, करेंट अफेयर्स से 10, सामान्य विज्ञान से 20 तथा सोशल साइंस से 20 अंक के प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा सुबह 11 बजे से होगी।