PATNA/ ARA : हर प्रसाद दास जैन कालेज में शुक्रवार को नामांकन के सवाल को लेकर छात्रों ने प्राचार्य डा.सीएस साहा के साथ हाथापाई की। इतना ही नहीं प्राचार्य कक्ष में रखे कुर्सी व टेबल को भी नहीं बख्शा। इसके बाद प्राचार्य कक्ष में बाहर से ताला जड़कर काउंटर पर पहुंचकर तोड़फोड़ किया। करीब एक घंटे तक छात्र हो-हंगामा मचाते रहे। हालांकि घटना की सूचना मिलते ही नवादा थाना की पुलिस पहुंची। छात्रों को समझाया। इसके बाद भी गुस्साए छात्र प्राचार्य के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते रहे।

क्यों हुआ हंगामा

हंगामा कर रहे छात्रों का कहना था कि पीजी में चल रहे नामांकन के बारे में जानकारी लेने की कोशिश प्राचार्य से की गई। मगर उन्होंने जानकारी नहीं देकर छात्रों के साथ गाली-गलौज व मारपीट की। जिसमें पीजी केमेस्ट्री के छात्र पंकज कुमार व स्नातक का छात्र आशुतोष कुमार को चोट भी लगी। जिस कारण छात्र आक्रोशित होकर प्राचार्य को उनके कमरे में बंद करकर बंधक बना दिया। इस बाबत प्राचार्य डा.सी.एस साहा का कहना था कि आए दिन नामांकन कराने को लेकर छात्र दबाव देते रहते है। गलत नामांकन नहीं होने के कारण वे लोग बौखला गए है, और हो-हंगामा करते रहते है।

एक दूसरे पर लगाया आरोप

प्राचार्य ने कहा कि गुरुवार को कुछ छात्रों ने गणित विभाग में पहुंच कर नामांकन रजिस्टर लेकर भाग गए। वही घायल छात्र पंकज कुमार ने कहा कि हम अपनी समस्या को लेकर प्राचार्य से बात करने गए थे। मगर प्राचार्य ने धमकी देते हुए धक्का देकर मेरे साथ मारपीट की। जख्मी छात्र आशुतोष कुमार ने भी कहा कि प्राचार्य ने कालर पकड़कर मेरे साथ मारपीट की। हालांकि इस बाबत संबंधित थाना में किसी भी ओर से प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई गई है। घटना की सूचना मिलते ही नवादा थाना इंस्पेक्टर नेयाज अहमद ने प्राचार्य से बातचीत की।