PATNA : इस गलतफहमी में आप कतई नहीं रहिएगा कि पुलिस अधिकारी मौके पर नहीं हैं तो आप जो चाहें वो करलें। क्योंकि आप हर वक्त सीसीटीवी कैमरे की नजर में हैं। चाहें पटना सिटी का तख्त श्री हरिमंदिर जी गुरुद्वारा हो या फिर पटना सिटी की कोई गली। सीसीटीवी के जरिए पुलिस के अधिकारी हर तरफ नजर रख रहे हैं। पुलिस अधिकारी चाहे अपने ऑफिस में बैठे हों या फिर गाड़ी से पेट्रोलिंग पर। ऐसी टाईट व्यवस्था की गई है कि पुलिस अधिकारी कहीं भी रहें वो अपने स्मार्ट मोबाइल फोन और टैब के जरिए आपकी हरकतों को बड़े ही आराम से देख सकते हैं। पटना जोन के आईजी नैय्यर हसनैन खान, सेंट्रल रेंज के डीआईजी शालिन, एसएसपी मनु महाराज, सिटी एसपी सेंट्रल चंदन कुशवाहा, सिटी एसपी ईस्ट धूरत शायली सबलाराम और एएसपी ऑपरेशन राकेश दूबे। ये वो पुलिस अधिकारी हैं, जिनके मोबाइल फोन को प्रकाश पर्व के लिए लगाए गए सीसीटीवी कैमरे से जोड़ा गया है।

- एक महीने तक स्टोर होगा फुटेज

सभी सीसीटीवी कैमरा रिकॉर्डिग मोड में है। इसकी वीडियो फुटेज पूरे एक महीने तक स्टोर रह सकेगी। खास बात ये है कि इसकी पिक्चर क्वालिटी काफी अच्छी है। मोबाइल और टैब के जरिए बड़े आराम से संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है। मोबाइल पर वीडियो फुटेज को देखने के लिए वाईफाई और इंटरनेट की सहायता ली जा रही है।

- हर थाना करेगा अपनी एरिया की मॉनिटरिंग

पुलिस अधिकारियों के साथ ही कोतवाली, गांधी मैदान, पीरबहोर, कदमकुआं, अगमकुआं, सुलतानगंज, आलमगंज, खांजेकला, चौक, मालसलामी और दीदारगंज थाना को भी सीसीटीवी कैमरे से जोड़ दिया गया है। सभी थानों की पुलिस टीम को सीसीटीवी के जरिए अपने एरिया में कड़ी नजर बनाए रखने और संदिग्धों की पहचान का निर्देश दिया गया है।