PATNA/ ARA : प्रधानाध्यापक के पद पर शिक्षकों को प्रमोशन देने के सवाल को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय के समक्ष धरना शनिवार को भी जारी रहा। प्रधानाध्यापक प्रोन्नति संघर्ष मोर्चा के बैनर तले धरना पर बैठे शिक्षकों ने कहा कि यह धरना अब आमरण अनशन में बदल जाएगा। शिक्षकों ने आरोप लगाया कि डीईओ द्वारा एक सप्ताह के अंदर पदस्थापन की घोषणा के बाद भी पत्र निर्गत नहीं किया गया।

जिससे साफ जाहिर होता है कि पदस्थापन के नाम पर धन उगाही की जा रही है। वक्ताओं ने कहा कि डीईओ के तानाशाही रवैया के कारण शिक्षकों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। इधर जानकारों का कहना है कि जिले में डीडीओ के पदस्थापन पद पर प्रमोशन के लिए राशि की वसूली की जा रही है। जिस करण पत्र निर्गत किए जाने में विलंब किया जा रहा है। प्रोन्नति को लेकर जारी की जाने वाली पत्र में विलंब किए जाने पर अब शिक्षक आर-पार की लड़ाई लड़ने के मूड में है।

वक्ताओं ने कहा कि डीईओं द्वारा एक सप्ताह के अंदर पदस्थापन के लिए पत्र निर्गत किए जाने की घोषणा झूठी निकली। धरना की अध्यक्षता राजाराम प्रियदर्शी व मंच संचालन डा.प्रभुनाथ ठाकुर व विनय कुमार ने किया।

इस अवसर पर लालबाबू सिंह, विजय कुमार सिंह, मोहन प्रसाद, पुनीत कुमार, डा.संजयनाथ, ओम प्रकाश, अमरेन्द्र कुमार, राजेश, कुष्ण कुमार सिंह, गजेन्द्र उपाध्याय, संजय कुमार सोनी, विनय कुमार सिंह, तारकेश्वर सिंह, कृष्णा सिंह, संजय नाथ, राजाराम, सिकंदर आलम, सुरेश कुमार शर्मा, शशिरंजन, आफताब आलम, सुरेश प्रसाद समेत कई लोग उपस्थित थे।