- 54 हजार 137 लीटर विदेशी तथा 7041 लीटर देसी शराब

- गिरफ्तार में सात यूपी, एक-एक पंजाब तथा हरियाणा के, जेल जाने वालों में जमीन मालिक भी

- किराये पर गोदाम लेने वाले आगरा निवासी तथा किराए पर दिलाने वाले मध्यस्थ की खोज जारी

PATNA

बाईपास थाना क्षेत्र के मरचा-मरची रोड में एक कूरियर कंपनी के पीछे स्थित गोदाम से बरामद दो करोड़ रुपए की शराब मामले में पुलिस ने गिरफ्तार दस लोगों को मंगलवार को जेल भेजा। जेल भेजे जाने वालों में सात यूपी, एक-एक पंजाब तथा हरियाणा के अलावा जमीन मालिक भी हैं। पुलिस किराए पर गोदाम लेने वाले आगरा निवासी तथा किराए पर गोदाम दिलाने वाले मध्यस्थ की खोज में छापेमारी कर रही है।

31 को पकड़ी गई थी शराब

मद्य निषेध के अवर निरीक्षक अश्विनी कुमार ने दर्ज प्राथमिकी में बताया है कि 31 जनवरी की रात नौ बजे बाईपास थाना क्षेत्र के मरचा-मरची रोड स्थित कूरियर गोदाम के पीछे बड़े गोदाम में ट्रक से शराब लो¨डग व अनलो¨डग की सूचना पर छापेमारी की गई थी। इस दौरान गोदाम की घेराबंदी कर नौ लोगों को पकड़ा गया। साथ ही शराब लदे सात वाहनों को भी जब्त किया गया। गोदाम के अंदर भारी मात्रा में शराब के कार्टन मिले थे।

शराब की गिनती में लग गए 24 घंटे

अवर निरीक्षक ने बताया कि गोदाम में शराब की भारी मात्रा में बरामदगी के कारण गिनती और मिलान में 24 घंटे लग गए। गोदाम व वाहन पर कुल 54 हजार 137 लीटर विदेशी शराब जब्त की गई थी। वहीं देसी मसालेदार शराब 7041 लीटर मिली। वहीं अवैध शराब कारोबारियों के पास से दस मोबाइल भी जब्त किया गया।

यूपी, पंजाब तथा हरियाणा के हैं शातिर

गिरफ्तार लोगों में उत्तर प्रदेश के अमेठी जिला के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के निवासी 27 वर्षीय शिव राय, 28 वर्षीय रविन्द्र कुमार, अलीनगर के 30 वर्षीय सनी कुमार, पूरबगंज के 50 वर्षीय रामधन, रूद्रापुर के 35 वर्षीय सुरेन्द्र, 28 वर्षीय छन्नू, 33 वर्षीय रामजीत, पंजाब के लुधियाना जिला के सरवा बाजार के बीआरएस नगर निवासी 39 वर्षीय रूपिन्द्र पाल, हरियाणा सोनीपत के गोहाना थाना क्षेत्र के जसराणा निवासी 51 वर्षीय रोहतास हैं।

गोदाम देने वाला पकड़ाया

छापेमारी के क्रम में पहुंचे बाईपास थानाध्यक्ष मुकेश पासवान ने गिरफ्तार नौ लोगों के बयान पर जमीन मालिक राजू उर्फ अविनाश महतो को छापेमारी कर चार लाख रुपए तथा शराब के साथ गिरफ्तार किया। प्राथमिकी के अनुसार पुलिस को दिए बयान में गोदाम मालिक ने बताया कि उक्त गोदाम उत्तर प्रदेश के आगरा के महगोली के रामेन्द्र शर्मा उर्फ तिवारी को दीदारगंज के महावीरघाट के नंदकिशोर यादव के मध्यस्थता से शराब के कारोबार के लिए लीज पर दिया था। जमीन मालिक के स्वजनों ने बताया कि 9800 वर्गफीट वाले उक्त गोदाम को वर्ष 2019 के अक्टूबर माह में एक लाख 47 हजार रुपए मासिक पर दिया गया था। 15 जनवरी 2021 से किराएनामा की अवधि को ग्यारह माह के लिए बढ़ाया गया था। फिलहाल मामले में अभी पुलिस जांच जारी है।