PATNA CITY : नगर निगम चुनाव में जीत के लिए सीटिंग काउंसलर से लेकर हाथ आजमा रहे अन्य प्रत्याशी तरह-तरह का तिकड़म भिड़ा रहे हैं। वो भी तब जबकि आचार संहिता लागू है। इसके बाद भी शिलान्यास से लेकर अन्य शिलापट लगाने का खेल जारी है। हम बात कर रहे हैं वार्ड म्ब् की। जहां काउंसलर ने कुछ ऐसे ही काम को अंजाम दिया है।

विरोध के बाद हटाया बोर्ड

वार्ड के लोगों का कहना है कि काउंसलर मो। महमूद कुरैशी ने भ् दिनों पूर्व बाग कालू खां रोड पर एक्स एमएलए जमील अहमद के घर के निकट उत्तर में एक बोर्ड लगा दिया। जिस पर मुख्यमंत्री शहरी गली-नाली पक्कीकरण निश्चय योजनांतर्गत वार्ड म्ब् के पूर्व विधायक जमील अहमद के उत्तर की गली में पीसीसी पथ एवं नालह निर्माण कार्य का लिखा है। कार्य का शिलान्यास या उद्घाटन कब होना है यह नहीं लिखा है मगर निविदा संख्या और ग्रुप का जिक्र है। संवेदक का नाम भी नहीं लिखा था। इस बात का जब लोगों ने विरोध किया, तो बोर्ड को हटा दिया गया।

दूसरे बोर्ड में सूचना का जिक्र नहीं

दूसरा बोर्ड बाग मालू खां मोड़ पर लगाया गया है। इसमें मुख्यमंत्री शहरी गली-नाली पक्कीकरण योजनांतर्गत बाग मालू खां के मजार से लेकर खानकाह इमादिया तक आरसी नाला और पीसीसी पथ निर्माण कार्य का शिलान्यास लिखा है। मगर इस बोर्ड में संविदा संख्या, ग्रुप और संवेदक का नाम नहीं है। यह रोड भी जर्जर स्थिति में है और बनना तो दूर, काम तक शुरू नहीं हुआ है।

टेंडर हो चुका, होगा काम

मो। कुरैशी से यह कहने पर कि आचार संहिता लागू है फिर बोर्ड कैसे लगाया गया। तो उन्होंने कहा कि शिलान्यास का बोर्ड पहले लगा है। सात निश्चय योजना के तहत काम का टेंडर हो चुका है। यह कहने पर उस पर खल्ली का दाग तक लगा है, कहा कि आप जो कह लें।

यदि ऐसा है, तो गलत है। जांच कराते हैं। आचार संहिता का उल्लंघन पाए जाने पर कार्रवाई होगी।

संजय कुमार अग्रवाल, डीएम