PATNA : डा। मो। अफजल अली की हत्या मामले में अपराधी शंभू पुलिस की गिरफ्त में आया है। वह कुर्जी इलाके के रहनेवाला है और उसे ही हत्या की सुपारी दी गई थी। ये चौंकाने वाली बात वारदात के ख्ब् घंटे के अंदर जांच में सामने आई है। फिलहाल वह हिरासत में है और पूछताछ की जा रही है। सोर्स के अनुसार पुलिस ने शंभू के पास से फ्.क्भ् बोर की पिस्टल भी बरामद किया है, जिससे डॉक्टर को गोली मारी गई थी। जांच में एक बात तो साफ हो गई है कि डॉक्टर की हत्या के लिए सुपारी दी गई थी। लेकिन इसके पीछे का कारण क्या है? इसका खुलासा नहीं हो सका है।

- बनाई गई है एसआईटी

हत्या क्यों की गई? इसके पीछे क्या कारण है? हत्या की सुपारी किसने दी? गोली मारने वाले अन्य फ् अपराधी कौन थे? इन सारे सवालों का जवाब पटना पुलिस की एसआईटी खंगालेगी। इस टीम की कमान सिटी एसपी पटना सेंट्रल चंदन कुशवाहा के हाथ में है।

- हुई ताबड़तोड़ छापेमारी

टीम में डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर डा। मो। शिब्ली नोमानी, दीघा, राजीव नगर, पाटलिपुत्रा थाना के एसएचओ और रंगदारी सेल के तेज-तर्रार पुलिस अफसर को शामिल किया गया है। सिटी एसपी सेंट्रल के निर्देश पर टीम ने कई जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की है।

- कई लोगों से हुई पूछताछ

पुलिस सोर्स के अनुसार वारदात के बाद ताबड़तोड़ छापेमारी में शंभू के साथ ब् लोगों को कब्जे में लिया गया। सभी से पूछताछ की गई। इसके बाद फ् लोगों को छोड़ दिया गया। उनकी हत्या में कोई भूमिका पुलिस ने नहीं पाई थी। पुलिस का फोकस शंभू पर है। वही बाकि के तीन अपराधियों और सुपारी देने वाले का नाम व हत्या के कारणों का खुलासा कर सकता है।

- खंगाला जा रही है सीसीटीवी

अशोक राजपथ पर दीघा से संत माइकल स्कूल के बीच कई सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। एसआईटी एक-एक कर सारे कैमरे की वीडियो फुटेज को खंगालने में जुटी है उम्मीद है कि फुटेज से और भी सबूत मिल सकते हैं। फिलहाल अफजल अली के भाई अनवर अली के बयान पर दीघा थाने में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है।

- जल्द हो अपराधियों की गिरफ्तारी

शनिवार को दीघा के बीजेपी विधायक संजीव चौरसिया डा। अफजल के घर पहुंचे। जहां वो फैमिली वालों से मिले। विधायक ने इस मामले में पुलिस से तेजी से कार्रवाई करने और हत्यारों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की।