PATNA: सूबे के मुखिया सहित राज्य मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों की चल-अचल संपत्ति का ब्योरा रविवार को सार्वजनिक किया गया। यह आंकड़ा वर्ष ख्0क्म् का है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास मात्र ब्ख् हजार, भ्म्म् रुपये की नकदी है। जो कि पिछले वर्ष की तुलना में मात्र दो हजार रुपये बढ़ी है। वहीं पुत्र निशांत के हाथ मात्र 7,809 रुपये की नकदी की सूचना दी गयी है। मुख्यमंत्री ने कुल क्म्,ब्9,क्77.00 रुपये की चल संपत्ति का जिक्र किया है। जबकि अचल संपत्ति के ब्योरे में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है।

ललन सबसे धनी मंत्री

इधर, धनी मंत्रियों के रूप में शुमार हैं जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह। उन्हें बैंक में नगद रखना पसंद है। दिल्ली की पार्लियामेंट हाउस स्थित एसबीआइ की शाखा में क्,ब्9,भ्87.भ्0 रुपये, पटना के बो¨रग रोड स्थित पीएनबी में ख्म्,8फ्,ब्ख्9.फ्ब् रुपये, एसबीआइ की बेली रोड शाखा में ख्ब्,म्8,8क्फ्.क्ब् रुपये, एक्जबीशन रोड स्थित एचडीएफसी बैंक में भ्,ख्ब्,7क्0.म्भ् रुपये जमा हैं। इसके अतिरिक्त उन्होंने एक करोड़ का एफडी भी कराया हुआ है। जबकि अचल संपत्ति में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है।

कर्ज है और कीमती प्लाट भी

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के हाथ में वैसे तो 80 हजार रुपये की नकदी है पर पटना सहित कई जगहों पर उनके नाम कीमती जमीन हैं। कंकड़बाग स्थित मध्य बिहार ग्रामीण बैंक से उन्होंने ख्8.म्म् लाख रुपये का कर्ज लिया हुआ है। वर्ष ख्0क्भ्-क्म् के दौरान उन्होंने 9ख्,9भ्क् रुपये का आयकर जमा किया है। शेयर और पीपीएफ में निवेश की जानकारी भी उन्होंने दी है। जमीन का ब्योरा पूर्व के वर्ष का ही है। इसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है।