PATNA : बक्सर का कुख्यात अपराधी रविन्द्र मिश्रा उर्फ कुबेर मिश्रा पटना के आईजीआईएमएस से फरार हो गया। ये वारदात है रविवार देर रात करीब डेढ़ बजे की है। आसानी से उसने बक्सर पुलिस के जवानों को चकमा दिया और गिरफ्त से दूर निकल गया। कुख्यात अपराधी के अचानक फरार होने की खबर ने पटना से लेकर बक्सर तक सनसनी फैला दी। पटना पुलिस के साथ ही बक्सर जिले की पुलिस उसकी खोज में जुट गई है। बीमार होने की वजह से क्क् अगस्त को मेडिकल बोर्ड ने उसे इलाज के लिए पटना भेजे जाने की अनुशंसा की थी। जिसके बाद बक्सर पुलिस के चार जवान पहले पीएमसीएच लेकर गए। लेकिन वहां से उसे आईजीएमएस रेफर कर दिया गया। जहां से मौका पाकर वो भाग गया।

अंधेरे का उठाया फायदा

जिस वक्त रविन्द्र मिश्रा फरार हुआ, उस दौरान हॉस्पीटल कैंपस में घना अंधेरा छाया हुआ था। बिजली के कट जाने के कारण ऐसा था। अपराधी ने अंधेरे का फायदा उठाया और हाथ से हथकड़ी सरका वहां से निकल भागा। मौके पर मौजूद पुलिस वालों को उसे खोजने में परेशानी हुई।

पटना में एफआईआर दर्ज

मामले की जानकारी पटना के शास्त्रीनगर थाने की पुलिस को दी गई। पुलिस टीम लगे हाथ उसकी तलाश में जुट गई। लेकिन कहीं भी उसका पता नहीं चला। सोमवार को बक्सर पुलिस के हवलदार अवधेश राम के बयान पर शास्त्रीनगर थाने में कुख्यात रविन्द्र मिश्रा के खिलाफ पुलिस कस्टडी से फरार होने का एक नया एफआईआर दर्ज किया गया।

एसपी ने किया सस्पेंड

कैदी के हॉस्पिटल से भागने की जानकारी बक्सर के एसपी उपेन्द्र शर्मा को दी गई। मामले की जांच करते हुए एसपी ने तुरंत कुख्यात अपराधी को इलाज के लिए लेकर पटना आए चार पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया। एसपी ने इस मामले में चारों पुलिस वालों को लापरवाही बरतने का दोषी पाया है। सस्पेंड किए गए पुलिस वालों में हवलदार अवधेश राम, सिपाही खुर्शीद आलम, सुधीर कुमार व सुरेन्द्र कुमार राय शामिल हैं।

सवाल जो खड़े हुए

इस मामले में डॉक्टर की जांच पर भी उंगली उठनी शुरू हो गई है। सोर्स के अनुसार रविन्द्र मिश्रा को काफी गंभीर बीमारी से पीडि़त बताया गया था। सिर्फ दो दिनों में किस प्रकार का इलाज किया गया, जिससे उसकी हालत में तेजी से सुधार हुआ और वो पुलिस वालों को चकमा देकर फरार हो गया।

ख्0क्ब् में किया था डबल मर्डर

क्म् अक्टूबर ख्0क्ब् को सौराई पूजा के दौरान हुए रविन्द्र मिश्रा का प्रदीप यादव व निरज यादव से विवाद हुआ था। विवाद के बाद ही रविन्द्र ने दोनों की गोली मार कर हत्या कर दी थी। बक्सर पुलिस ने मामले में तेजी दिखाते हुए कुख्यात रविन्द्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।