PATNA: राजधानी की सड़कों पर एक बार फिर छोटी-बड़ी सभी गाडि़यों की तलाशी ली गई। पटना पुलिस ने रविवार का अलग-अलग हिस्सों में कई चेकिंग प्वाइंट बना रखे थे। खासकर गांधी मैदान के पास कारगिल चौक पर सख्ती बरती गई। बाइक, स्कूटर और फोर व्हीलर हर किसी की तलाशी ली गई। सामानों को चेक किया गया। इस काम में पटना पुलिस के साथ बीएमपी के जवान भी लगे थे। दरअसल, गुरु पर्व और मानव श्रृंखला के बाद पुलिस ख्म् जनवरी की तैयारी में जुट गई है।

- अलर्ट पर पटना

ख्म् जनवरी को लेकर राजधानी को अलर्ट पर रखा गया है। थाने की पुलिस टीम को ख्ब् घंटे एक्टिव रहने का निर्देश डीआईजी सेंट्रल शालिन और एसएसपी मनु महाराज की ओर से दिया गया है।

- मेन रोड से गली तक पैनी नजर

कोई आतंकी या आपराधिक वारदात नहीं हो, इसलिए शहर के मेन रोड से लेकर गली तक पैनी नजर रखी जा रही है। यहां तक संकरी गलियों में महिला या पुरूष जवानों को लगाया गया है जो आने-जाने वाले हर शख्स पर कड़ी नजर रख रहे हैं। संदिग्ध होने पर उन्हें डिटेन कर पूछताछ करने का निर्देश दिया है।

- खंगाले जाएंगे होटल और लॉज

इसके साथ ही पटना पुलिस की टीम रेलवे स्टेशन, होटल, लॉज सहित तमाम सार्वजनिक स्थलों को खंगालेगी। इनकी सघन तलाशी ली जाएगी। होटल और लॉज में ठहरने वालों पर भी कड़ी नजर रखेगी।

संदिग्धों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। पहली बार ऐसा हुआ कि शहर की गलियों में भी पुलिस फोर्स को लगाया गया है। अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है। पब्लिक से भी अपील है कि कोई संदिग्ध दिखने पर तत्काल पुलिस को सूचना दें।

शालिन, डीआईजी, पटना सेंट्रल