PATNA : ट्रैफिक पुलिस के सिपाही ने बाइक सवार एक युवक का सिर फोड़ दिया। अचानक से सिपाही ने युवक के सिर पे पीछे से डंडे से वार कर दिया। सिर फटने से युवक बुरी तरह से घायल हो गया। सिपाही की दादागिरी का ये मामला है राजधानी के इनकम टैक्स गोलंबर का। घायल युवक का नाम सोमनाथ है। जो रहने वाला हिमाचल प्रदेश का है। लेकिन दिल्ली की एक कंपनी में जॉब करता है। कंपनी के काम से ही सोमनाथ पटना आया था। पटना में ही रहने वाला कंपनी का एक स्टाफ अपनी बुलेट पर पीछे बैठा बेली रोड ले जा रहा था। आर ब्लॉक से आने के क्रम में जैसे ही इनकम टैक्स गोलंबर स्थित ट्रैफिक पोस्ट के पास पहुंचे तो वहां खड़े सिपाही अंबिका पासवान ने रोकने को कहा। कंपनी का स्टाफ बाइक साइड कर ही रहा था कि सिपाही ने डंडे से वार कर दिया।

घटना के बाद सिपाही फरार

ट्रैफिक पोस्ट की जिम्मेवारी एएसआई सूरज सिंह के हाथों में थी। मौके पर वो भी मौजूद थे। सोमनाथ के सिर से गिरते खून को देख मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। भीड़ का फायदा उठा आरोपित सिपाही अंबिका पासवान मौके से फरार हो गया। उसने इस बात को भांप लिया था कि पकड़े जाने पर उसके खिलाफ कार्रवाई जरूर होगी। भाग रहे सिपाही को ट्रैफिक पोस्ट के इंचार्ज ने पकड़ा तक नहीं।

पहले से ही बिहार को लेकर था डर

गंभीर रूप से घायल युवक का पास के ही हॉस्पीटल में इलाज कराया गया। बिहार के नाम से सोमनाथ पहले से ही डरा हुआ था। उसके मन में अपराधियों का आतंक बैठा था। लेकिन पहली बार बिहार आए सोमनाथ अपराधियों की जगह पुलिस वाले का ही शिकार बन गया। हमला करने वाला आरोपित सिपाही अंबिका पासवान होमगार्ड का जवान है।

खंगाला जा रहा है सीसीटीवी

इनकम टैक्स गोलंबर पर पटना पुलिस का सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है। घायल युवक ने मामले की कंप्लेन कोतवाली थाने की पुलिस से की है। पुलिस के अनुसार इनकम टैक्स गोलंबर पर लगे सीसीटीवी के फुटेज को खंगाला जा रहा है।

पूरे मामले की जांच की जाएगी। जांच में दोषी पाए जाने पर आरोपित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-पीके दास, ट्रैफिक एसपी, पटना