-चोरों ने हथौड़ी से चोरी अष्टधातु की सौ साल पुरानी मूर्ति लौटाई

- मार्केट में सीढ़ी के नीचे मूर्ति पड़ी देख लोगों ने पुलिस को दी सूचना

MUZAFFARPUR/PATNA: यह हथौड़ी भवानीपुर की मूर्ति है। सही सलामत पहुंचा दें। यह किसी अधिकारी का आदेश नहीं है बल्कि चोरी के बाद चोरों ने मूर्ति को लौटाने के लिए यह तरकीब निकाला। तीनों मूर्तियों में एक-एक कागज लटक रहा था। मामला मुजफ्फरपुर के हथौड़ी थाना के भवानीपुर का है। राम जानकी मंदिर से चोरी गई अष्टधातु की सौ साल पुरानी मूर्ति डुमरी से बरामद की गई। तीनों मूर्ति एक मार्केट में सीढ़ी के नीचे लावारिस हालत में रखी थी। स्थानीय लोगों ने सदर थानेदार को सूचना दी। पुलिस ने मूर्ति को जब्त कर लिया। चोरों ने मूर्ति पर कागज में लिखकर लटकाया था कि यह हथौड़ी भवानीपुर की मूर्ति है। सही सलामत पहुंचा दें। मंदिर के पुजारी श्रीनारायण ठाकुर समेत दर्जनों लोग पहुंचे और मूर्ति की पहचान की। थानेदार ने बताया कि कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद इसे हथौड़ी पुलिस के हवाले कर दिया जाएगा। मूर्ति के जानकार को भी बुलाकर जांच कराई गई।

ताला तोड़कर की थी चोरी

गत सप्ताह रविवार की रात चोरों ने मंदिर का ताला तोड़कर मूर्ति की चोरी कर ली थी। जांच करने डीएसपी पूर्वी गौरव पांडेय मौके पर पहुंचे थे। डॉग स्कवाड ने भी छानबीन की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला था।

खंगाला जा रहा फुटेज

डुमरी इलाके में दुकानों के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को पुलिस खंगाल रही है। इस दौरान दो संदिग्धों को हाथ में कुछ लेकर देर रात देखे जाने की बात सामने आई है। पुलिस जांच में आसपास के इलाके के ही शातिर बताए गए हैं।