-महागठबंधन से अलग होने के बाद जदयू की तीसरी हार

क्कन्ञ्जहृन्:जोकीहाट में आरजेडी की जीत के बाद कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है। पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने पीसी में कहा कि यह जीत तो झांकी है। असली लड़ाई अभी बाकी है। 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी का सफाया हो जाएगा। आरजेडी कैंडिडेट की जीत पर जनता को धन्यवाद देते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस कर सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि महागठबंधन से नाता तोड़ने के बाद जदयू ने यह तीसरा उपचुनाव हारा है। नीतीश कुमार को अपनी अंतरात्मा की आवाज पर तुरंत राजभवन जाकर इस्तीफा देना चाहिए।

जनता ने दावे पर लगाई मुहर

तेजस्वी ने कहा कि अररिया लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी को जोकीहाट में 39,515 वोट मिले थे। इस बार जोकीहाट में जदयू प्रत्याशी को 40,016 वोट मिले। जाहिर है नीतीश कुमार के चेहरे की बदौलत जदयू प्रत्याशी को मात्र 499 वोट मिले। जोकीहाट में जनता ने हमारे इस दावे पर मुहर लगा दी कि लालू परिवार के खिलाफ राजनीति से प्रेरित होकर केंद्रीय एजेंसियां मुकदमा चला रहीं हैं। नीतीश कुमार की स्थिति वैसे कप्तान की हो गई है जिसे 'प्लेयिंग एलेवन' में जगह नहीं मिलेगी। 2019 के लोकसभा चुनाव में जदयू के सभी कैंडिडेट्स की जमानत जब्त होगी।

धनशक्ति की हुई हार

उन्होंने कहा कि जदयू वहां सरकारी मशीनरी, धन और हर तरह की शक्ति का उपयोग किया। लेकिन जनशक्ति के सामने धनशक्ति हार गई। जोकीहाट सीट पर 2005 से ही जदयू का कब्जा था। जनता ने दिखा दिया कि वह समाज में जहर फैलाने वालों के साथ नहीं है। तेजस्वी ने कहा कि लालू प्रसाद एक विचारधारा है, एक विज्ञान है। जिसे समझने में नीतीश कुमार को कई जन्म लगेंगे।