आक्रोशित लोगों ने अशोक राजपथ किया जाम, ट्रैक्टर चालक को पीट-पीटकर किया अधमरा

पुलिस पर पथराव, मैट्रिक के परीक्षार्थी हुए परेशान

PATNA: पटना सिटी के चौक थाना क्षेत्र में किला रोड स्थित श्री कृष्ण गोशाला के पास सोमवार को ट्रैक्टर से कुचलकर एक किशोर की मौत हो गई। घटना के वक्त किशोर गोशाला के पास साइकिल चला रहा था। मृतक की पहचान श्री कृष्ण गोशाला की कर्मचारी रूबी देवी के 12 वर्षीय पुत्र सृजन कुमार के रूप में हुई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि साइकिल सवार किशोर की मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना से आक्रोशित नागरिकों ने ट्रैक्टर चालक को लात-घूंसे से पीट कर अधमरा कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायल ट्रैक्टर चालक को इलाज के लिए अस्पताल भेजा।

ट्रैक्टर में लगाई आग

थाना से कुछ ही दूरी पर हुई इस दुर्घटना में सृजन की मौत से गुस्साए लोगों ने ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया। पथराव कर पुलिस को खदेड़ दिया। चौक थानाध्यक्ष अशोक कुमार पांडे व अन्य थानों की पहुंची पुलिस ने आक्रोशित लोगों को समझा किसी तरह शांत कराया। मृतक के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज भेजा। मुआवजा की मांग को लेकर नागरिकों ने सड़क जाम कर दिया। चालक की पहचान मालसलामी थाना क्षेत्र के शरीफागंज मोहल्ला निवासी अर¨वद राय के पुत्र मुकेश कुमार के रूप में हुई। खाली ट्रैक्टर किला घाट की ओर जा रहा था।

परीक्षार्थी हुए परेशान

दुर्घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने सुबह आठ से लेकर दस बजे तक अशोक राजपथ को जाम कर दिया। इस दौरान वाहनों का परिचालन पूरी तरह से बंद रहा। कई परीक्षा केन्द्रों पर मैट्रिक परीक्षार्थियों को पहुंचने में काफी परेशानी हुई। घटनास्थल से काफी पहले ही वाहनों को छोड़ कर परीक्षार्थी दौड़ते-भागते किसी तरह परीक्षा केन्द्र तक पहुंचे। चमडोरिया मोड़ के समीप अशोक राजपथ पर को शव ठेला पर रख लोगों ने मुख्य सड़क जाम कर दिया था। भीड़ ने पुलिस चेकपोस्ट की ट्राली को बीच सड़क पर रख कर यातायात पूरी तरह बाधित कर दिया।

तेज रतार में जा रहा था ट्रैक्टर

प्रदर्शन कर रहे नागरिकों में इस बात का आक्रोश था कि नो-इंट्री अवधि में आखिर ट्रैक्टर व मालवाहक वाहनों का परिचालन कैसे हो रहा है? नागरिकों ने बताया कि किला घाट पर ईंट-भट्ठा पर लगा ट्रैक्टर मिट्टी गिराकर सुबह लगभग आठ बजे लौट रहा था। किला रोड में दोनों ओर अवैध रूप से खड़े माल लदे ट्रक के बीच ट्रैक्टर को चालक तेज रतार में गाना बजाए ले जा रहा था। इसी दौरान गोशाला के मुय द्वार के पास साइकिल चला रहा किशोर ट्रैक्टर की चपेट में आ गया।

हाल ही में हुई थी बहन की शादी

मृतक के पिता उदय पासवान ने बताया कि एक सप्ताह पहले ही पुत्री कुसुम का विवाह गौशाला में ही किया था। सृजन ने बहन की शादी में दिलो जान से मेहनत किया था।