- आईजीआईएमएस कैंपस में डायरेक्टर ने किया प्लांटेशन

- पटना म्यूजियम व पटेल नगर में भी चला 'आबादी बढ़ाओ' मुहिम

PATNA: आई नेक्स्ट की ओर से पॉपुलेशन डे पर शुरू की गई मुहिम 'पॉपुलेशन बढ़ाओ' से बुधवार को भी कई संस्थाएं जुड़ी। इस कड़ी में आईजीआईएमएस कैंपस में डायरेक्टर डॉ एनआर विश्वास ने चंदन का पेड़ लगाया। उन्होंने आई नेक्स्ट की इस मुहिम की सराहना करते हुए कहा कि आज की भागदौड़ की जिंदगी और सिमटते ग्रीन एरिया के कारण इसका महत्व काफी बढ़ा है। हर किसी को प्लांटेशन करना चाहिए। उधर, पटेल नगर स्थित सेंट जेवियर्स पब्लिक स्कूल में स्टूडेंट्स ने पौधे लगाए। इस मौके पर स्कूल की प्रिंसिपल कविता ने कहा कि पौधारोपण हर किसी को करना चाहिए। अगर कहीं जगह नहीं भी मिलती है, तो अपने आसपास कम से कम एक पौधा तो अवश्य लगाना चाहिए। वहीं कुमुदिनी एजुकेशनल कम चैरिटेबल ट्रस्ट, अनीसाबाद की ओर से पटना म्यूजियम कैंपस में अशोक सहित कई आर्नामेंटल पौधे भी लगाए गए। संस्था की चेयरपर्सन उषा कुमारी ने कहा कि जिस हिसाब से जनसंख्या बढ़ रही है, वैसे पौधों की आबादी भी हमारी आवश्यकता है। बेहतर भविष्य के लिए यह हमारी आवश्यकता है।

कैप्शन

क् आईजीआईएमएस कैंपस के हर्बल गार्डेन में डायरेक्टर डॉ एनआर विश्वास ने चंदन का पौधा लगाया। आईएमए स्टूडेंट्स विंग की ओर से यां तिखुर नामक एक मेडिसिनल प्लांट लगाया गया। इस मौके पर विंग की ओर से डॉ राजीव, डॉ आदित्य और किशोर मौजूद थे।

ख् कुमुदिनी एजुकेशनल कम चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से पटना म्यूजियम कैंपस में प्लांटेशन किया गया। इस मौके पर चेयरपर्सन उषा कुमारी, कांति देवी, अंकुर कुमार, शनि कुमार, रवि कुमार, अंकिता कुमारी, रीता प्रीति व अन्य मौजूद थे।