-यूपी के फैजाबाद और बस्ती से हथौड़ी लौटने के दौरान हुआ हादसा

-मरनेवालों में अधिकांश हथौड़ी के डीहजीवर निवासी, गांव में सन्नाटा

MUZAFFARPUR/PATNA: होली मनाने घर जा रहे फैमिली के लिए उस समय खुशी मातम में बदल गई जब रोड हादसे में 12 लोगों की जान चली गई। घटना मुजफ्फरपुर के कांटी थाना अंतर्गत एनएच 28 के समरसपुर में शनिवार की अलसुबह घटी।

यूपी से आ रही स्कार्पियो ईट लदे टै्रक्टर से टकरा गई। जिसमें स्कार्पियो के परखच्चे उड़ गए। वहीं ट्रैक्टर ट्रॉली क्षतिग्रस्त हो गया। ट्रैक्टर सवार मीनापुर के पानापुर निवासी मजदूर समेत 12 लोगों की मौत हो गई। हथौड़ी के डीहजीवर के 10 और मीनापुर के धारपुर चैनपुर व पानापुर के एक-एक लोगों की मौत हो गई। जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए प्राइवेट नर्सिग होम में एडमिट कराया गया। सभी होली मनाने के लिए यूपी के फैजाबाद और बस्ती से घर लौट रहे थे।

गांव में छाया मातमी सन्नाटा

सूचना मिलते ही गांव में मातम छा गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। हादसे के बाद घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। जिससे सड़क जाम हो गया। एनएच पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया। क्षतिग्रस्त वाहनों को भी वहां से हटाया गया। जिसके बाद आवागमन शुरू हो सका।

एक ही परिवार के तीन की मौत

हादसे में एक ही परिवार के तीन व दो अन्य परिवार के दो-दो सदस्यों की मौत हो गई। रामनंदन सहनी के पुत्र राजू सहनी, रामवरण सहनी व पौत्र कमलेश सहनी की मौत हो गई। वहीं अरुण साह के दो पुत्रों मनीष साह व विकास कुमार और जयकरण सहनी व रितिक रोशन (चाचा-भतीजा) की मौत को गई।

मौत

हथौड़ी के डीह जीवर गांव के 10 लोगों की मौत हो गई। जिसमें रामवरण सहनी, मनीष साह, विकास कुमार, सिकंदर सहनी, राजू सहनी, ध्रुव सहनी, जयकरण सहनी, रितिक रोशन, रंजन साह व कमलेश सहनी शामिल हैं। जबकि गोकुल मांझी (मीनापुर के पानापुर) व अरुण सहनी (मीनापुर के चैनपुर निवासी) की भी मौत हो गई।

घायल

अजय सहनी, दीनानाथ सहनी व रोहिन साह (सभी हथौड़ी के डीह जीवर) घायल हैं। रोहिन साह की स्थिति गंभीर होने पर निजी नर्सिग होम से पटना रेफर कर दिया गया है।

बची जान

हथौड़ी डीहजीवर के बिकाऊ सहनी ने बताया कि इन्हीं लोगों के साथ स्कार्पियो से घर आना था, लेकिन कल रात कुछ अन्य लोग ट्रेन से आ रहे थे। मैं भी उनके साथ ही आ गया। सुबह ही घटना की जानकारी मिली। हमलोग वर्षो से यूपी के फैजाबाद व बस्ती इलाके में रहकर मकान बनाने का काम करते हैं।

आश्रितों को चार-चार लाख

सीएम नीतीश कुमार ने स्कार्पियो-ट्रैक्टर की टक्कर में मारे गए लोगों के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। शोक संदेश में कहा कि यह दुख पहुंचाने वाली घटना है। इसमें जान गंवाए लोगों के आश्रितों को अविलंब चार-चार लाख रुपए अनुग्रह राशि उपलब्ध कराए जाएं। गंभीर रूप से घायलों के समुचित इलाज भी व्यवस्था की जाए।