PATNA@Inext.co.in

PATNA :

एनएच-98 फुलवारीशरीफ-नौबतपुर मुख्य सड़क पर हरिनगर के समीप गुरुवार की अल सुबह दो ट्रकों में आमने-सामने जोरदार टक्कर की हो गई, जिसमें दो मजदूरों की मौत हो गई और पांच घायल हो गए। मरने वालों में कटिहार के बघवाटोला हुसैनगंज निवासी 35 वर्षीय श्रवण उरांव और एक अन्य मजदूर की मौत हो गई। जबकि अमृत उरांव, अजीत उरांव, रमेश उरांव, लखन उरांव, प्रेमलाल उरांव व अनील उरांव घायल है। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को पीएमसीएच में भर्ती कराया।

जानकारी के अनुसार सभी मजदूर निजी कंस्ट्रक्शन कंपनी में मजदूरी करते थे। कंपनी का काम सासाराम में खत्म होने के बाद सभी मजदूरी को पूíणया जा रहे थे। मजदूरों से भरा ट्रक से जैसे ही फुलवारीशरीफ के भुसौला के समीप पहुंचा सामने से आ रहे एक ट्रक ने ठोकर मार दी। ठोकर लगने से दूसरे ट्रक के उपर सो रहे मजदूर सड़क पर आ गिरे। टक्कर की आवाज सुनकर आसपास के घरों मे सो रहे लोग भी बाहर निकले। स्थानीय लोगों ने बताया कि खलासी की सीट पर बैठा श्रवण उरांव की मौत घटनास्थल पर ही हो गई, जबकि छह मजदूर सड़कों पर छटपटा रहे थे, जिसमें अमृत उरांव व अनील उरांव की हालत गंभीर थी।

घायल मजदूरों ने बताया कि वे सासाराम से पूíणया जा रहे थे। रात में श्रवण कुमार खलासी की सीट पर था, जबकि सभी मजदूर ट्रक की छत पर सो रहे थे। तभी टक्कर हो गई। दुर्घटना के बाद चालक ट्रक लेकर फरार हो गया। वहीं मजदूर को ले जा रहा ट्रक का चालक भी फरार हो गया।

जानकारी मिलने पर पहुंचे थानेदार रफीकुर्ररहमान ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

पूíणया पहुंचने से पहले मजदूरों ने घर रुकने की बनाई थी योजना

ट्रक पर सवार सभी मजदूर कटिहार के बघवाटोला हुसैनगंज के रहने वाले थे। सभी की योजना थी कि कटिहार अपने घर पर कुछ घंटे रुककर पूíणया काम पर रवाना हो जाएंगे। लेकिन हादसा में दो मजदूरों की मौत की जानकारी मिलने के बाद गांव में कोहराम मच गया। वहीं टक्कर के बाद घायल मजदूर इतना दहशत में थे कि कोई भी कुछ सही से बोल तक नहीं पा रहे थे।