PATNA: सारण जिले के गंडामन स्कूल में विषाक्त मिड डे मील खाने से ख्फ् बच्चों की मौत हो गई थी। घटना ख्0क्फ् की है। इस मामले में निचली अदालत ने प्रधानाध्यापिका मीना देवी को दस वर्ष से अधिक की कारावास की सजा सुनाई थी। लेकिन अब प्रधानाध्यापिका की अपील की सुनवाई दो सदस्यीय खंडपीठ करेगी।

-क्या कहा वकील ने

दरअसल सजायाफ्ता के वकील ने मुख्य न्यायाधीश राजेन्द्र मेनन को बताया कि किसी भी अभियुक्त को दस वर्ष से कम सजा सुनाए जाने के खिलाफ एकल पीठ सुनवाई करती है। जिस पर अदालत ने इस मामले पर सुनवाई की तिथि क्7 मई को दो सदस्यीय खंडपीठ में निर्धारित कर दी।

-साक्ष्य के अभाव में पति निर्दोष

मालूम हो कि छपरा की जिला अदालत ने मीना देवी को गैरइरादन हत्या का दोषी मानते हुए गत वर्ष ख्9 अगस्त को दस साल से अधिक की सजा सुनाई थी। जबकि उसके पति अर्जुन राय को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया था। यह घटना चार साल पुरानी है। क्म् जुलाई ख्0क्फ् को धर्मसती गंडामन स्कूल में विषाक्त मिड डे मील खाने के बाद ख्फ् बच्चे मारे गए थे। मृत बच्चे आशीष के पिता अखिलानंद मिश्र की शिकायत पर मीना देवी एवं उसके पति पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी। इस बड़ी घटना के बाद राज्य सरकार ने विशेष जांच दल गठित कर पूरे प्रकरण की जांच कराई थी।