-पटना के आशियाना नगर राम नगरी मोड़ स्थित शुक्रिया वशिष्ठ संस्थान में स्टूडेंट्स को दिए सक्सेस टिप्स

PATNA: बिहार सरकार के गृह विभाग में विशेष सचिव सीनियर आईपीएस अफसर विकास वैभव ने बढ़ाया महान गणितज्ञ पद्मश्री स्वर्गीय डॉक्टर वशिष्ठ नारायण सिंह का वैभव। उन्होंने सैटरडे को पटना के आशियाना नगर राम नगरी मोड़ स्थित शुक्रिया वशिष्ठ संस्थान के स्टूडेंट्स को सक्सेस टिप्स दिए। ज्ञात हो कि 20 फरवरी 2020 को पटना के तत्कालीन डीएम कुमार रवि और आईपीएस अफसर विकास वैभव ने संस्थान का विधिवत शुभारंभ किया था। उसी समय विकास वैभव ने वादा किया था कि संस्थान में क्लास लेने आएंगे, सैटरडे को अपने वादे के अनुसार वे क्लास लेने शुक्रिया वशिष्ठ संस्थान पहुंचे।

लाइफ में कुछ भी कठिन नहीं

सबसे पहले उन्होंने स्टूडेंट्स से उनका लक्ष्य जाना, उनके एजुकेशनल बैकग्राउंड की जानकारी ली। उसके बाद अपने छात्र जीवन की यादगार लम्हों को शेयर करते हुए विकास वैभव ने स्टूडेंट्स को बताया कि लाइफ में कुछ भी कठिन नहीं। अगर ईमानदारी से अपने लक्ष्य के प्रति लगन के साथ मेहनत करें तो कठिन से कठिन लक्ष्य भी हासिल कर सकते हैं।

परिश्रम ही एक मात्र उपाय

विकास वैभव ने कहा कि सपने पूरा करने के लिए कठिन परिश्रम ही एकमात्र उपाय है। बिहार के स्टूडेंट्स काफी परिश्रमी और अलर्ट होते हैं, शुक्रिया वशिष्ठ जैसे संस्थान आíथक रूप से कमजोर लेकिन परिश्रमी स्टूडेंट्स के लिए वरदान है। साथ ही उन्होंने समय-समय पर इस संस्थान में पहुंचकर स्टूडेंट्स को मार्गदर्शन करने का भरोसा भी दिलाया। इससे पहले शुक्रिया वशिष्ठ संस्थान पहुंचने पर संस्थान के निदेशक मुकेश कुमार सिंह, भूषण कुमार सिंह बबलू ने पुष्पगुच्छ देकर आईपीएस विकास वैभव का वेलकम किया। मौके पर अनूप नारायण सिंह, ज्योतिषाचार्य आचार्य रूपेश कुमार पाठक, धीरज कुमार सिंह, पंडित राकेश झा शास्त्री और डॉ संदीप कुमार सागर समेत अन्य मौजूद रहे।