-सील हुई राजकीय अतिथिशाला, प्रेस कांफ्रेंस भी स्थगित

PATNA: पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी मंगलवार को पटना पहुंचीं। एयरपोर्ट पर उन्होंने मीडिया कर्मियों से यह कहकर बात करने से परहेज किया कि वह अपनी बातें बुधवार को धरना में ही रखेंगी। वह नोटबंदी के खिलाफ लोगों को गोलबंद करने के लिए बुधवार को पटना के गर्दनीबाग में धरना देंगी। धरना दोपहर एक बजे से आरंभ होगा। वह दो बजे धरनास्थल पर लोगों को संबोधित करेंगी।

मीडिया से नहीं की बात

मंगलवार को उन्होंने मीडिया से बात नहीं की। उनकी ओर से तृणमूल कांग्रेस के महासचिव मुकुल राय ने पत्रकारों के सवाल का जवाब दिया। यह पूछे जाने पर कि क्या बुधवार को वह आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव से मिलेंगी, मुकुल राय ने कहा कि लालू यादव की तबियत खराब है। उनसे मिलने वह जा सकती हैं, लेकिन अभी कार्यक्रम तय नहीं है। दो दिन पहले फोन पर उनसे बात हुई है। सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा-'व्हाई?'। हम यहां एक राजनीतिक कार्यक्रम में आए हैं।

सीधे अतिथिशाला पहुंची

एयरपोर्ट से ममता सीधे राजकीय अतिथिशाला पहुंचीं। सुरक्षा को देखते हुए अतिथिशाला सील कर दी गई। किसी को अंदर जाने की इजाजत नहीं दी गई। मीडिया कर्मियों को भी अंदर जाने नहीं दिया गया। शाम सात बजे उन्हें राजकीय अतिथिशाला में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करना था, लेकिन उसे भी स्थगित कर दिया गया। तृणमूल कांग्रेस के महासचिव मुकुल राय ने राजकीय अतिथिशाला के मुख्य द्वार से बाहर निकल मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी ने नोटबंदी के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है। उन्होंने संसद से राष्ट्रपति भवन तक मार्च भी किया है। जंतर-मंतर पर धरना भी दे चुकी हैं। देशव्यापी आंदोलन के तहत मंगलवार को उन्होंने लखनऊ में धरना दिया है।