-एक हत्या दिन दहाड़े सड़क पर, दूसरी हत्या घर के अंदर घुसकर

क्कन्ञ्जहृन्: पटना में न तो व्यक्ति घर में सेफ है न सड़क पर। शनिवार को हुई दो घटनाओं ने यह बात साफ कर दी। दोनों घटनाएं ऐसी है, जिसे सुनकर हर कोई दंग रह गया। बिहटा में देर रात कुछ लोग एक घर में घुसते हैं और ईट से कूच-कूचकर स्वर्ण व्यवसायी की हत्या कर देते हैं। बचाव में उतरी मासूम पत्नी को भी ईट से मार डाला जाता है। वहीं दूसरी तरफ दीघा में सब्जी खरीदने पहुंचे सीमेंट कारोबारी को दिनदहाड़े सीधे माथे पर गोली मारी जाती है और वह ऑन स्पॉट दम तोड़ देता है। अब ऐसे में पटना के हर कॉमन मैन का एक सवाल है कि आखिर वह कहां सेफ हैं?

चंद कदम पर था थाना

बिहटा में हुई वारदात ने पुलिस को भी कठघरे में खड़ा कर दिया है। शुक्रवार की रात जिस घर में पति-पत्नी को मारा गया, वहां से चंद कदम की दूरी पर ही थाना था। लेकिन, आपको सुनकर आश्चर्य होगा कि रात भर पुलिस को कोई खबर ही नहीं लगी। बिहटा थाना के खेदलपुरा के महावीर नगर मोहल्ले में निजी मकान में व्यवसायी पारस सोनी के पुत्र सुनील सोनी (40) अपनी पत्‍‌नी अनीता देवी उर्फ जूली (36) के साथ रहते थे। शनिवार की सुबह की जब काफी देर तक पारस अपने आवास से बाहर नही निकले तो पड़ोसी को कुछ अनहोनी की आशंका हुई। आस पास के जब पारस के घर पहुंचे तो सभी वहां का मंजर देख दंग रह गए। घर का दरवाजा खुला था। कमरे में खून से लथपथ दंपती का शव देख सभी दहल गए। तत्काल लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी। मौके पर सिटी एसपी रविंद्र कुमार, एएसपी राजेश कुमार सहित थाना पुलिस, एफएसएल एवं श्वान दस्ता पहुंचा। एफएसएल की टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए हैं।

पटना में एक बार फिर बहा खून

पटना में एक बार फिर खून से सड़क लाल हो गई। शनिवार को दिनदहाड़े बीच सड़क पर अपराधियों ने एक व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी। यह घटना पटना के दीघा थाना क्षेत्र की है। मौके पर मौजूद लोगों ने दैनिक जागरण आई नेक्स्ट को बताया कि दो बाइक पर सवार होकर 6 अपराधी आए और व्यवसायी रामबचन राय के माथे पर गोली मार दी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

पड़ोसी ने दिए थे सुराग

सुनील के पड़ोसी दिलीप ने रात में 2 बजे घर में कुछ आवाजें सुनी थीं। उन्होंने सुनील का दरवाजा खटखटाया, लेकिन सुगबुगाहट नहीं मिलने पर वह लौट गए। दिलीप ने बताया कि सुनील के घर 3-4 अनजान युवकों आना-जाना रहता था।

अनीता चलाती थी परिवार

मेहता मार्केट में अनीता की श्रृंगार दुकान है। अनीता और उसके पति का जमीन और सोने-चांदी का भी कारोबार था। मनेर के कपड़ा व्यवसायी से उन्होंने सूद पर काफी कर्ज ले रखा था। इसी कर्ज ने उनकी जान ले ली है।