PATNA : तू डाल-डाल तो मैं पात-पात का खेल पटना पुलिस और शराब माफियाओं के बीच चल रहा है। मंगलवार को पटना पुलिस ने श्मशान घाट में छुपा कर रखे गए शराब के जखीरे को बरामद किया है। साथ ही दो कार को भी बरामद किया गया है। मामला दीदारगंज थाना इलाके का है। इलाके के श्मशान घाट में एक मुर्गी फॉर्म बनाकर शराब को रखा जा रहा था। बताया जा रहा है कि यहां मुर्गी फॉर्म को शराब के गोदाम के रूप में बनाया गाया था। जिसमें शराब के बड़े स्टॉक को रखा जा रहा था। यहीं से ऑन डिमांड शराब की सप्लाई पटना और इसके आसपास के इलाकों में की जा रही थी।

-कार से करते थे सप्लाई

मिली जानकारी के मुताबिक शराब माफिया शराब की सप्लाई करने के लिए सेंट्रो और टाटा इंडिका जैसी कार को उपयोग में लाता था जिससे किसी को शक न हो। बताया जा रहा है कि फोन पर डील होने के बाद शराब को ग्राहक तक पहुंचाया जाता था। डील को कोड वर्ड में ही किया जाता था। जगह और कीमत सारी बातों की डील के लिए कोर्ड वर्ड बना था।

-महिलाएं पहुंचाती थी शराब

मिली जानकारी के मुताबिक धंधेबाज महिला से शराब को अपने ग्राहकों तक पहुंचाता था ताकि किसी को शक न हो। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कई बार शक के आधार पर इलाके में पुलिस ने कार को पकड़ा था। लेकिन कार में महिला होने की वजह से उसकी पड़ताल नहीं की थी।

-विवाद ने खोल दी पोल

जानकारी के मुताबिक धंधे में कई लोग शामिल थे। पिछले दिनों मुनाफे के हिस्से में बंटवारे की बात को लेकर आपस में ही लड़ाई हो गई थी। उसके बाद एक पार्टनर ने अपने किसी आदमी से फोन पर पुलिस को शराब की जनकारी दे दी। उसके बाद पुलिस ने छापा मारकर शराब माफिया की पोल खोल दी।

-मास्टर माइंड गिरफ्त से बाहर

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक शराब के धंधे का मास्टर माइंड रौशन है। जो वैशाली जिला के रूस्तमपुर का रहने वाला है। वह पिछले कई कुछ दिनों से इस धंधे से जुड़ा हुआ है। इस धंधे में कई उसके पार्टनर भी है। पुलिस आरोपियों को पकड़ने के लिए दियारा इलाके में छापेमारी कर रही है।

गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर बड़ी मात्रा में शराब को बरामद किया गया है। साथ ही मौके से दो कार को भी बरामद किया गया। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। ऑपरेशन विश्वास के तहत भी बड़ी तादाद में शराब माफियाओं को दबोचा गया है।

मनु महाराज, एसएसपी, पटना,