SIWAN : स्थानीय थाना क्षेत्र के राजपुर गंाव में शुक्रवार दोपहर करीब एक बजे घर की छत पर काम कर रहे मजदूर की मौत करंट लगने से हो गई। घटना के बाद आक्रोशित स्थानीय लोगों ने शव को सड़क पर रख रघुनाथपुर-दरौली मुख्य सड़क पर जमकर प्रदर्शन किया जिससे घंटो आवागमन ठप रहा। सड़क जाम करने के दौरान डीएम व वरीय पदाधिकारी को आने की मांग करने लगे। इससे ढाई घंटा तक आवागमन ठप रहा। घटना की सूचना जब थाना प्रभारी सरोज कुमार को मिली तो फौरन घटना स्थल पर पहुंच कर प्रदर्शनकारियों से वार्ता कर मामला शांत कराया।

ख्फ् हजार रुपए मिला मुआवजा

सामाजिक सुरक्षा के तहत बीस हजार रुपये बीडीओ पंकज कुमार उपाध्याय ने पीडि़त परिवार के सदस्य को दिया व कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत तीन हजार रुपये पंचायत मुखिया विमलेश कुमार ने दिए, तब जाम हटा। घटना के संबंध में बताया जाता है कि गांव निवासी प्रदीप कुमार साह के मकान में काम चल रहा था। पांच मजदूर छत पर काम कर रहे थे। उसी दौरान मजदूरी कर रहे छोटेलाल राय घर के पास से गुजर रहे विद्युत तार के संपर्क में आ गए और उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

इसके छोटे भाई नन्हे राय ने अपने भाई को बिजली तार में सटे देख पकड़ा, मगर वहां और मजदूरों ने बांस से मार कर उसको हटा दिया। शव को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिवान भेज दिया। प्रदर्शन करने वालों में मिथलेश कुमार सिंह, भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के प्रखंड अध्यक्ष अविनाश कुमार यादव, माले के प्रखंड सचिव शिवजी साहनी, मनोज कुमार रजक, काशीनाथ साह सहित अन्य लोग मौजूद थे।

मजदूरी कर चलाता था परिवार

राजपुर गांव में शुक्रवार को दोपहर बिजली स्पर्शाघात से मरा मजदूर छोटेलाल राय मजदूरी कर अपने परिवार को चलाता था। अब इनके निधन से पूरा परिवार सदमे में पड़ गया है। तीन संतान हैं, जिनमें दो लड़कियां हैं।

एक माह में दूसरी घटना

रघुनाथपुर थाना क्षेत्र में बिजली की तार के संपर्क में आने से एक माह के अंदर मौत की यह दूसरी घटना है। इसके पहले थाने के खुजवा निवासी मजदूर मोहम्मद अंसारी की सूर्यबलिया गांव मे मजदूरी करने के दौरान बिजली के तार से संपर्क से ही मौत हुई थी।