PATNA : बाईपास थाना क्षेत्र के करमलीचक पूर्वी बगीचा में शनिवार को च्च्चों के साथ खेल रहे 12 वर्षीय सुमित के सीने में दायीं ओर पिस्टल सटा कर नशे में धुत 18 वर्षीय राजीव ने गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। आननफानन में परिजन उसे इलाज के लिए एनएमसीएच ले गए। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मृतक चौथी कक्षा में पढ़ाई करता था।

आरोपी की जमकर पिटाई

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हत्यारोपी को पिस्टल, मैगजीन और चार गोली के साथ गिरफ्तार कर लिया। नाबालिग की मौत की सूचना मिलते ही आसपास के लोग उग्र हो गए। पुलिस अभिरक्षा में ही आरोपी की जमकर पिटाई कर दी। बाईपास थानाध्यक्ष संजीत कुमार सिन्हा ने अन्य थानों की पुलिस की मदद से आरोपी को भीड़ से बचा इलाज के लिए एनएमसीएच भेजा।

रो पड़ा पूरा मोहल्ला

मासूम सुमित की मौत की खबर मिलते ही पूरा मोहल्ला रो पड़ा। महिलाएं दहाड़ मारकर विलाप करती रही। मां अंजली देवी बार-बार बेहोश हो रही थी। घटनास्थल पर मृतक नाबालिग के मजदूर पिता परशुराम साव ने बताया कि दोपहर लगभग एक बजे छोटे पुत्र सुमित को अमरूद खिलाया। इसके बाद घर से लगभग 150 मीटर की दूरी पर ताड़ के पेड़ के पास मैदान में वो खेलने चला गया। कुछ ही देर बाद सूचना मिली कि सुमित को गोली मार दी गई है। परिजनों ने देखा कि सीने में गोली लगने से घायल सुमित लहूलुहान होकर तड़प रहा था। स्वजन घायल को इलाज के लिए एनएमसीएच ले गए। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। इधर घटनास्थल पहुंचे थानाध्यक्ष संजीत कुमार सिन्हा ने राज मिस्त्री अनुज साव के हत्यारोपित पुत्र राजीव को हत्या में प्रयुक्त पिस्तौल, मैगजीन व चार गोली के साथ गिरफ्तार किया। ग्रामीणों ने बताया कि आरोपी मोहल्ले में अवैध शराब का धंधा करता है और हमेशा अत्याधुनिक लोडेड पिस्टल रखता है।