-बाइक सवार बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम

- मृतक नक्सली गतिविधियों में था शामिल, दर्ज हैं कई मामले

PATNA :

परसा बाजार के अब्दुल्लाहचक मोड़ के समीप बाइक सवार बदमाशों ने शनिवार सुबह इंदल चौहान (35 वर्ष) नामक एक व्यक्ति की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी। बताया जाता है कि मृतक नक्सली गतिविधियों में शामिल था। घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश फाय¨रग करते हुए फरार हो गए। अचानक हुई फाय¨रग से बाजार में अफरातफरी मच गई। हत्या की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच मामले की जांच में जुटी रही। सदर डीएसपी किरण जाधव ने बताया कि इंदल नक्सली संगठन से जुड़ा था। कई हत्या मामले में वह फरार था। हत्यारों की पहचान के लिए घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

रहता था किराए के मकान में

जानकारी के अनुसार, मसौढ़ी के कररिया निवासी इंदल चौहान कुछ माह से परसा बाजार स्टेशन के समीप किराए के मकान में रह रहा था। शनिवार की सुबह घर से वह पैदल सब्जी लेने बाजार जा रहा था। जैसे ही अब्दुल्लाहचक मोड़ के समीप पहुंचा पहले से घात लगाए बाइक सवार दो बदमाशों ने इंदल चौहान को रोक दिया। इसके बाद बाइक के पीछे बैठे बदमाश ने इंदल के सिर में गोली मार दी। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

कई मामलों में है आरोपी

इंदल चौहान का बड़ा भाई राम अवधेश चौधरी भी एक नक्सली संगठन का सक्रिय सदस्य था। पार्टी छोड़ने के बाद वर्चस्व को लेकर राम अवधेश चौहान की हत्या कर दी गई थी। इंदल ने बड़े भाई की हत्या का बदला लेने के लिए कररिया गांव के ही राजेंद्र चौधरी और उसके बेटे अनील चौधरी की हत्या कर दी थी। दो वर्ष पहले जमीन विवाद में नौबतपुर के फरीदपुर में कमल नोनिया और बिट्टू नोनिया की हत्या में भी इंदल चौहान आरोपित था। इंदल चौहान के भतीजे और राम अवधेश चौहान के पुत्र विरजीश चौहान की भी मसौढ़ी में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वह गांव छोड़कर परसाबाजार स्टेशन के पास किराए के मकान में पत्नी, दो बेटी व भाभी के साथ रहकर राज मिस्त्री का काम करता था।