- घर से 6 सौ मीटर दूरी पर रेकी कर तीन शूटर्स ने किया हमला

- कार को दो तरफ से घेर कर किया करीब 8-10 राउंड फायर

- प्रापर्टी डीलर को लगी सात गोलियां, सीसीटीवी में शूटर्स कैद

LUCKNOW: हजरतगंज में गैंगवार की घटना का पुलिस अभी सुराग भी नहीं लगा सकी थी कि पीजीआई के अंसल सिटी में फिल्मी अंदाज में बीएमडब्लू कार सवार एक रियल इस्टेट कारोबारी को बदमाशों ने भून दिया। कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक पर हमला उस समय हुआ जब वह घर से अपनी कार से साइट पर जा रहे थे। बाइक सवार तीन शूटर्स ने रेकी के बाद घात लगाकर हमला कर दिया। शूटर्स बदमाशों ने कार पर करीब आठ राउंड फायर किए। गोलियों से कार के शीशे चकनाचूर हो गए और कारोबारी के शरीर में सात गोलियां लगी। वहीं दो बुलेट कार में फंस गई। ताबड़तोड़ फायरिंग के बाद शूटर्स एक बाइक पर सवार होकर मौके से फरार हो गए। गोली से घायल कारोबारी ने पत्नी को फोन कर मदद मांगी। मौके पर पहुंची पत्नी ने प्रत्यक्षदर्शी की मदद से घायल कारोबारी को इलाज के लिए लोहिया पहुंचाया, जहां से डॉक्टरों ने उन्हें ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। पत्नी ने पीजीआई थाने में तीन अज्ञात बदमाशों पर जानलेवा हमले की शिकायत दर्ज कराई है। साथ ही कारोबारी को जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की है।

घर से 6 सौ मीटर की दूरी पर वारदात

मूलरूप से देवरिया के रहने वाले पीजीआई स्थित अंसल सिटी फेस सी-3 निवासी सुनील सिंह (47) शिव शक्ति कंस्ट्रक्शन कंपनी के नाम पर रियल इस्टेट का कारोबार करते हैं। उनका विभूतिखंड में साइबर हाईट्स में ऑफिस है। सुनील सिंह सुबह करीब 10 बजे अपनी बीएमडब्लू कार से साइट और ऑफिस जाने के लिए निकले थे। घर से 6 सौ मीटर की दूरी पर उनकी गाड़ी फेस सी वन के पास पहुंची, इस पर उन्होंने सोसाइटी में इंट्री करते हुए जैसे ही टर्न पर गाड़ी धीरे की तभी वहां बने गार्ड रूम की आड़ में छिपे तीन शूटर्स ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। एक शूटर कार के दाहिने साइट और दो शूटर बायें साइट से फिल्मी अंदाज में गोलियां बरसाते रहे।

सुनसान इलाके का उठाया फायदा

बदमाशों ने जिस जगह पर वारदात को अंजाम दिया वहां फेस सी-1 की सोसाइटी है, जहां चंद मकान ही बने हैं। सोसाइटी पूरी तरह से सुनसान रहती है। यहां तक की गार्ड रूम में गार्ड भी नहीं रहते हैं। बदमाशों ने कार को घेर कर करीब 8-10 राउंड फायर किया और फिर एक ही बाइक पर सवार होकर मौके से फरार हो गए। बदमाशों ने इस प्वाइंट को इसलिए भी चुना था क्योंकि वहां आस-पास कोई सीसीटीवी भी नहीं लगे हैं, जिसमें वारदात कैद हो सके। कारोबारी सुनील सिंह हमेशा उसी रास्ते से होकर अपनी साइट पर जाते थे।

सात गोलियां लगी शरीर में, दो कार में फंसी

वारदात के दौरान सात गोलियां सुनील को लगी जबकि दो बुलेट कार में फंस गई। प्रत्यक्षदर्शी पेंटर संजय के अनुसार गोलियां तीनों बदमाश चला रहे थे। घटना के समय वह चंद कदमों की दूरी पर हरदोई के एसपी रूरल कुंवर ज्ञानेन्द्र सिंह के निर्माणाधीन मकान में पेटिंग का काम कर रहा था। घटना के समय वह मकान की छत पर मौजूद था। वह इकलौता था जिसने पूरी घटना अपनी आंख से देखी थी।

हॉस्पिटल पहुंचाने की लगाई गुहार

आलमबाग निवासी पेंटर संजय ने बताया कि गोली मारने के बाद तीनों बदमाश एक बाइक पर सवार होकर लिंक रोड की तरफ निकल गए। बाइक चला रहे बदमाश ने हेलमेट पहन रखा था जबकि दो अन्य के मुंह खुले हुए थे। पीछे बैठे दो बदमाशों की उम्र 40 साल के आस-पास थी और वह शरीर से भारी थे। बदमाशों के फरार होने के बाद संजय गाड़ी के पास पहुंचा तो कार में सुनील खून से लतपथ पड़ा था। उसने संजय को देखते एक ही बाद कही मुझे हॉस्पिटल पहुंचा दो।

पत्नी ने दूसरी गाड़ी से पहुंचाया हॉस्पिटल

पेंटर संजय की मदद से कारोबारी सुनील ने पत्नी रंजना सिंह को फोन करके घटना की जानकारी दी। चंद मिनट में ही पत्नी रंजना दूसरी गाड़ी से मौके पर पहुंच गई। ड्राइवर कुलदीप, पेंटर संजय की मदद से घायल सुनील को दूसरी गाड़ी में शिफ्ट किया और उन्हें इलाज के लिए लोहिया लेकर गई। इधर, पेंटर संजय ने एक गाड़ी वाले को रोककर उसके मोबाइल से 100 नंबर पर घटना की सूचना दी। सूचना पाकर पीजीआई पुलिस के साथ-साथ आईजी एसके भगत भी मौके पर पहुंच गए। एसपी नार्थ, क्राइम ब्रांच की टीम ने मौके पर पहुंच कर जांच की।

हत्या के इरादे से आए थे बदमाश

बदमाश सुनील की हत्या के इरादे से आए थे। उन्होंने कार पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई और मौके से भाग निकले। बदमाशों ने कार का दरवाजा तक नहीं खोला। घटना के समय कार में एक लेदर का बैग था, जिसमें करीब 50 से 60 लाख रुपये कैश रखा था। बदमाशों ने उस बैग को भी नहीं छुआ। पत्नी रंजना के मौके पर पहुंचने पर सुनील सिंह ने रुपयों से भरे बैग की जानकारी दी और बैग को पत्नी के कब्जे में सौंपा।

रेकी करके वारदात को दिया अंजाम

रियल इस्टेट कारोबारी सुनील सिंह पर जानलेवा हमले करने से पहले बदमाशों ने रेकी की थी। वह कब और कितने बजे घर से निकलते हैं, किस रास्ते से वह ऑफिस जाते हैं। रेकी के बाद वारदात को अंजाम दिया गया। बाइक सवार तीनों बदमाश आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरे में कई जगहों पर कैद हुए हैं। सुबह 9 बजे से ही वह घर के आस-पास चक्कर लगाते हुए नजर आए हैं। उन्होंने घटना स्थल को इसलिए भी चुना क्योंकि वहां कोई कैमरा नहीं है, सुनसान होने के साथ-साथ गाड़ी को सोसाइटी में जाने के लिए टर्न करना पड़ता है, इस दौरान वहां गाड़ी की स्पीड भी कम हो जाती है।

पत्नी ने मांगी सुरक्षा, अज्ञात पर केस दर्ज

रियल इस्टेट कारोबारी के शरीर में एक गोली चेस्ट के नीचे पेट में जबकि एक हाथ, एक जांघ और एक पैर में लगी। लोहिया में इलाज के बाद उन्हें डॉक्टरों ने ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। ट्रामा में सुनील का इलाज चल रहा है। उनकी पत्नी रंजना ने तीन अज्ञात के खिलाफ तहरीर देकर उनकी सुरक्षा की मांग भी की है। सुनील के परिवार में उनकी पत्नी रंजना, बेटा आदित्य और बेटी सुनिधि है। बेटा अमेरिका में पढ़ाई कर रहा जबकि बेटी बंगलुरू में पढ़ाई कर रही है।