-नव प्रभात और राजेंद्र भंडारी दौड़ में सबसे आगे

-रावत मंत्रिमंडल में 2 पद पड़े हैं खाली

-हाईकमान की मंजूरी से तय होंगे नाम

देहरादून: मंत्रिमंडल में खाली पड़े दो पदों को भरने की तैयारी अब शुरू हो गई है, लेकिन सीएम हरीश रावत हाईकमान की मंजूरी के बाद ही इन्हें भरेंगे। सीएम का कहना है कि वे एक-दो दिन में दिल्ली जाएंगे और इस मुद्दे पर आलाकमान से बात करेंगे। हम आपको बता दें कि अंदरखाने विकासनगर से विधायक नव प्रभात और बद्रीनाथ के विधायक राजेंद्र भंडारी के नाम पर सहमति बनती दिख रही है।

सीएम पर है दबाव

खाली पड़े दो मंत्री पदों को भरने का दबाव सीएम पर लगातार बना हुआ था लेकिन अब ये और बढ़ गया है। संगठन का भी उन पर दबाव है। इस बार सीएम को गढ़वाल का संतुलन बनाने का सबसे बड़ा दबाव है और इस बाबत वे कई बार पहले भी कह चुके हैं कि मंत्रिमंडल विस्तार में वे इसका ख्याल रखेंगे।

विकास है प्राथमिकता-सीएम

सीएम का कहना है कि प्रदेश का बजट पारित होने के बाद विकास कार्य ही उनकी प्राथमिकता हैं। उन्होंने कहा कि अक्टूबर में संभावित आचार संहिता को देखते हुए उनकी प्राथमिकता इससे पहले ही सारे कार्यो को शुरू कराने की है। कैबिनेट फैसलों को चुनावी फैसले कहे जाने को लेकर पूछे गए अन्य सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में अब हर कोई चुनाव के मद्देनजर कदम उठा रहा है तो वह तो एक सक्रिय राजनीतिक व्यक्ति हैं।

खुद को समानांतर सरकार न समझें निकाय

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि निकाय खुद को समानांतर सरकार न समझें। निकाय अनावश्यक रूप से इस स्थिति को पाले हुए हैं कि वे विभागों को अपने भीतर रखेंगे। उनको योजना बनाने व देखने की स्वायत्तता है, लेकिन केंद्र से अवमुक्त पैसे को किस तरह इस्तेमाल किया जाए यह देखना सरकार का काम है।