-कैंट टोल प्लाजा पर हुई वारदात

BAREILLY: कैंट टोल प्लाजा पर ट्यूजडे दोपहर बाइक सवार तीन बदमाशों ने महिला टीचर की चेन छीन ली। टीचर के पति ने बाइक से एक किलोमीटर तक बदमाशों का पीछा किया और लाल फाटक पर दोनों को देख लिया। बदमाशों ने फाटक बंद होने पर पुलिया के नीचे से भागने की कोशिश की तो टीचर के पति ने उन्हें बाइक से नीचे गिरा दिया। इस दौरान बदमाशों ने तमंचा तान दिया। उन्होंने पब्लिक से मदद मांगी, लेकिन कोई मदद के लिए नहीं आया, जिसका फायदा उठाकर बदमाश फरार हो गए। पीडि़त दंपत्ति थाना पहुंचे तो हल्का इंचार्ज वारदात पर ही संदेह करने लगे। हालांकि, बाद में सूचना मिलने पर एसएचओ कैंट ने मौके पर जाकर जांच की। पुलिस एफआईआर दर्ज कर बदमाशों की तलाश में जुट गई है।

ब्रेकर पर बदमाशों ने की वारदात

कांधरपुर लाल फाटक निवासी थामस विलियम्स वटर फील्ड डिवोशनल लिरिक्स राइटर हैं। उनकी पत्‍‌नी रीना सेंट मारिया गौरेटी में टीचर हैं। उनका बेटा इसी स्कूल में सेकंड क्लास में पढ़ता है। ट्यूजडे दोपहर करीब 2 बजे थामस विलियम्स स्कूल से बाइक पर रीना और बेटे को लेकर घर लौट रहे थे। जैसे ही वह कैंट टोल प्लाजा के पास पहुंचे तो ब्रेकर के पास उन्होंने बाइक स्लो की। बाइक स्लो करते ही उन्हें अहसास हुआ कि कोई बाइक से पीछा कर रहा है। उन्होंने देखने के लिए बाइक साइड में की तभी पीछे से एक बदमाश ने रीना की चेन छीन ली।

बंद फाटक पर फंसे बदमाश

थामस ने बताया कि उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और बाइक पर पत्‍‌नी व बच्चे को लेकर ही बदमाशों का शोर मचाते हुए पीछा करना शुरू कर दिया, लेकिन किसी ने बदमाशों को नहीं रोका। जैसे ही वह लाल फाटक के पास पहुंचे तो फाटक बंद था। उन्होंने बदमाशों को देखकर शोर मचाया तो बदमाश रेलवे लाइन के साइड से पुल के नीचे से भागने लगे, जिस पर उन्होंने बाइक छोड़ी और पैदल ही बदमाशों के पीछे लग गए। करीब 100 मीटर दौड़ने के बाद उन्होंने बाइक पकड़कर गिरा दी, जिससे एक बदमाश नीचे गिर गया। उन्होंने बदमाश को पकड़ लिया तो साथी बदमाशों ने मारपीट शुरू कर दी और फिर एक ने तमंचा निकालकर जान से मारने की धमकी दी, जिससे वह डर गए और बदमाश बाइक स्टार्ट कर फरार हो गए।

टूटा इंडीकेटर दिखाकर दिया सबूत

थामस ने बताया कि वह वहां से घर बच्चे को छोड़कर थाने पहुंचे और तहरीर दी। जब वह थाने पहुंचे तो एसआई मान सिंह को वारदात पर संदेह हुआ। एसआई मानसिंह उन्हें साथ में लेकर पहुंचे, जिसके बाद उन्होंने सिक्वेंस में पूरी वारदात बताई और बदमाशों की बाइक का टूटा हुआ इंडीकेटर भी दिखाया। इसी दौरान एक युवक ने बदमाशों के साथ झगड़ा होने के बारे में बताया तो पुलिस को पीडि़त की बात पर विश्वास हुआ।

महिला टीचर से चेन स्नेचिंग की वारदात हुई है। टीचर के पति ने बदमाशों को पकड़ भी लिया था, लेकिन पब्लिक का सहयोग न मिलने से बदमाश फरार हो गए। एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

कुलदीप सिंह, सीओ सिटी वन