बारिश में सड़कों पर बहने लगी नालों की गंदगी, ओवर फ्लो हुए नाले, कई इलाकों में गुल हुई बिजली

Meerut। एक बार फिर रविवार सुबह सवेरे शुरू हुई तेज बारिश के साथ मौसम सुहाना हो गया। मगर बारिश के बाद शहर की सड़कों पर जलभराव की समस्या शुरू हो गई। शहर के कई इलाकों में नाले ओवर फ्लो रहे और सड़कों पर नालों की गंदगी के बीच से लोगों को गुजरना पड़ा। वहीं तेज बारिश के कारण कई इलाकों को पावर कट की समस्या से भी लोगों को जूझना पड़ा।

निचले इलाकों में आफत

रविवार को पुराने शहर के कई निचले इलाकों बारिश की वजह से हालात बद से बदतर हो गए। सुभाष बाजार, मोदीपाड़ा, जत्तीवाड़ा, लाल मस्जिद, गोलाकुंआ, नीचा सद्दीक नगर, समर गार्डन, मुल्तान नगर, मलियाना, लालकुर्ती, सदर बाजार आदि क्षेत्रों में जरा सी बारिश में गलियां बारिश के पानी से भर जाती हैं। इनमें से अधिकतर क्षेत्रों में जल निकासी पूरी तरह नालों पर निर्भर है और नालों की सफाई न होने के कारण पानी घंटों तक भरा रहता है। रविवार को भी बारिश के बाद इन इलाकों में कमोबेश यही हालात बने रहे।

घंटों गुल रही बिजली

शहर के कई इलाकों में सुबह बारिश के साथ ही बिजली गुल हो गई। वहीं शहर में कई इलाकों में सुबह 10 बजे के बाद कट लगना शुरू हुआ। जैसे-जैसे बिजलीघरों में पानी भरता गया, वैसे-वैसे शहर के इलाकों की बिजली गुल होती गई। देर शाम तक अधिकतर सभी सब स्टेशनों से पानी निकाल दिया गया लेकिन रामलीला ग्राउंड, लेडिज पार्क और मोहकमपुर में देर रात तक काम चालू रहा।

बारिश से ट्रांसफार्मर फूंके

शहर में जगह-जगह ट्रांसफार्मर और इंसुलेटर फुंकने से सदर, लालकुती, जागृति विहार, नेहरुनगर, कैलाशपुरी, रंजीतपुरी, टंकी मोहल्ला आदि क्षेत्रों में 2 से 3 घंटे बिजली की कटौती रही।

शहर में बरसात के बाद पानी भरना स्वाभाविक है लेकिन नाले साफ हैं इसीलिए कुछ देर में शहर की सड़कों से पानी उतर गया। हालांकि थोड़ी गंदगी जरूर पानी के साथ सड़कों पर आ जाती है।

डॉ। गजेंद्र सिंह, नगर स्वास्थ्य अधिकारी