- रहने वालों से पूछा, कोई दिक्कत तो नहीं

PATNA :

सीएम नीतीश कुमार ने बख्तियारपुर अभियंत्रण महाविद्यालय स्थित प्रखंड क्वारंटीन सेंटर तथा विक्रम प्रखंड क्वारंटीन सेंटर का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद किया। साथ ही सेंटर की सुविधाओं का जायजा भी लिया।

इस आयोजन में डीएम कुमार रवि ने बख्तियारपुर सेंटर पर तथा उप विकास आयुक्त रिची पांडेय ने बिक्रम में कार्यक्रम का संचालन किया। उन्होंने सेंटर पर मौजूद व्यक्तियों एवं उन्हें दी जा रही सुविधाओं के बारे में सीएम नीतीश कुमार ने समीक्षा की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने केंद्र पर आवासित व्यक्तियों से बातचीत की तथा उनके रोजगार के बारे में जानकारी प्राप्त की। सीएम को किचेन, भोजनालय एवं आवासन स्थल आदि का भी अवलोकन कराया गया।

सीएम ने लोगों से भी की बात

सीएम नीतीश कुमार से बख्तियारपुर क्वारंटीन सेंटर में रबाइच गांव निवासी भोला ठाकुर ने बताया की वह चेन्नई के वेल्लोर में प्लाइवुड की कंपनी में काम करते हैं। यहां बहुत अच्छा खाना पीना, नाश्ता मिलता है। कोई समस्या नहीं है।

देदौर गांव निवासी मृत्युंजय कुमार ने कहा कि वे राजकोट में पेंटिंग का काम करते हैं। सालिमपुर की गगन देवी ने कहा कि वह दिल्ली में प्राइवेट स्कूल में काम करती हैं। यहां सभी सुविधा दी जा रही है बच्चों को दूध भी मिलता है। सभी का प्रतिदिन हेल्थ चेकअप किया जाता है। सीएम ने क्वारंटीन सेटर में लोगों को दी जा रही सुविधाओं पर संतोष प्रकट किया।

स्किल की मैपिंग पर की बात

डीएम ने बताया कि सेंटर पर लोगों के कौशल, क्षमता एवं रोजगार की मैपिंग की गई है। इसी के अनुसार लोगों को कौशल के अनुरूप रोजगार उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाएगा। डीएम के साथ एसएसपी उपेन्द्र कुमार शर्मा, अपर समाहर्ता मृत्युंजय कुमार, सिविल सर्जन डॉ राजकिशोर चौधरी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी प्रमोद कुमार सहित कई अधिकारी एवं कर्म उपस्थित रहे।