सीएम के अस्पताल पहुंचने से पहले ही अफसर हो गए थे चौकन्ना

DEHRADUN : सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत सोमवार को सुबह दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे और अपने कंधे का एमआरआई कराया. उम्मीद थी कि सीएम अस्पताल का निरीक्षण करेंगे और मरीजों का हाल जानेंगे, लेकिन उन्होंने ऐसा कुछ भी नहीं किया. वे सीधे एमआरआई रूम में पहुंचे. उनके साथ अस्पताल और प्रशासन के अधिकारी भी थे. एमआरआई कराने के बाद वे सीधे वापस लौट गये.

सतर्क थे अधिकारी

सीएम कार्यालय की ओर से रविवार शाम को ही अस्पताल के अधिकारियों को इस संबंध में सूचना दे दी गई थी. इसके साथ ही यह भी हिदायत थी कि जितनी देर सीएम अस्पताल में रहेंगे, उतनी देर तक प्रेस को अस्पताल में आने की इजाजत नहीं होगी. किसी राजनीतिक व्यक्ति को भी इस दौरान सीएम तक न पहुंचने का आदेश दिया गया था.

सुबह जल्दी पहुंच गये सीएम

सीएम के अस्पताल के आने की सूचना के चलते अस्पताल परिसर में सुबह पांच बजे ही सफाई का काम शुरू कर दिया गया था. अधिकारी भी सुबह म् बजे ही पहुंच गये थे. अस्पताल का एमआरआई रूम में भी सुबह जल्दी खोल दिया गया था और सफाई आदि का काम पूरा कर दिया गया था. सीएम अस्पताल खुलने से पहले ही करीब सात बजे पहुंचे और सीधे एमआरआई कक्ष में गये. उनके आने से पहले ही एमआरआई की सभी तैयारियां पूरी कर दी गई थी. एमआरआई करवाने के बाद वे तुरन्त वापस लौट गये.

नहीं किया निरीक्षण

अस्पताल प्रशासन को आशंका थी कि सीएम अचानक किसी भी वार्ड अथवा लैब आदि का निरीक्षण कर सकते हैं. इसके चलते सभी वार्डो, लैब, ओपीडी आदि में साफ सफाई कर दी गई थी. इमरजेंसी वार्ड में खास तौर पर एहतियात बरतने की सलाह दी गई थी. लेकिन सीएम निरीक्षण करने के लिए न तो किसी लैब में गये और न ही उन्होंने किसी मरीज से कोई बात की. अधिकारियों के अनुसार उन्होंने इस दौरान कोई खास निर्देश भी नहीं दिया.