PATNA : अब गांव में भी फेसबुक का साइड इफेक्ट देखने को मिल रहा है। सिवान के गुठनी थाना क्षेत्र सोहागरा गांव में फेसबुक पर अभद्र कमेंट को लेकर शनिवार को दो पक्षों में फायरिंग हो गई जिसमें इलाहाबाद हाइकोर्ट के अधिवक्ता सहित तीन लोग गंभीर घायल हो गए जिन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद गांव में तनाव है।

पंचायत चुनाव में हुआ था कमेंट

हुआ यह कि गांव के सुशील सिंह के पुत्र सुधांशु सिंह ने रौशन राजपूत के लिए फेसबुक पर पंचायत चुनाव को लेकर उनके परिवार के संबंध में अभद्र टिप्पणी की थी। इसी पर सोहागरा बाजार में सुधांशु व रौशन सिंह के बीच विवाद हुआ। ग्रामीणों की पहल से मामला शांत हो गया, लेकिन घर आते ही दोनों पक्ष फिर भिड़ गए। पूर्व शिक्षक बाबूराम सिंह व मुखिया राकेश सिंह के भाई रमेश सिंह आमने-सामने हो गए। देखते ही देखते दोनों पक्षों से गोलियां चल गईं।

फायरिंग में हुए घायल

फायरिंग में बाबूराम सिंह के पुत्र इलाहाबाद हाईकोर्ट में अधिवक्ता संतोष कुमार सिंह घायल हो गए। उनकी जांघ में गोली लगी है। दूसरे पक्ष से रमेश सिंह के पुत्र रॉबिन सिंह उर्फ बड़े सिंह व कमलेश सिंह के पुत्र रौशन सिंह घायल हो गए। रॉबिन के गले व रौशन की कनपटी में छर्रा लगा है। आसपास के लोगों की मानें तो इस घटना में कई लोग और घायल है, जो अन्यत्र इलाज करा रहे हैं। पुलिस ने घायलों को पीएचसी में भर्ती कराया, जहां से उन्हें सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। दोनों पक्षों की ओर से आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ की जा रही है।

इस मामले में अभी किसी पक्ष से लिखित शिकायत नहीं मिली है। घटना की जांच की जा रही है। आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

- निर्भय कुमार राय, थाना प्रभारी