- आईआईटी आए आप नेता कुमार विश्वास ने मीडिया इंटै्रक्शन में लगाए आरोप

- कहा, नोटबंदी व अगस्ता हेलीकॉप्टर स्कैम पर दोनों दलों में हुआ समझौता

KANPUR: नोटबंदी के मैटर पर कांग्रेस ने संसद में जबरदस्त प्रोटेस्ट किया। मोदी सरकार को घेरने का पूरा प्रयास हुआ लेकिन जैसे ही अगस्ता हेलीकॉप्टर स्कैम में एयरफोर्स के पूर्व मुखिया त्यागी को उठाया गया, कांग्रेस बैकफुट पर आ गई है। इसके बाद पीएम मोदी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बीच बड़ी डील हो गई। दोनों ही तरफ से किए जा रहे वार हल्के हो गए। यह कहना है कि आईआईटी प्रवास पर आए आम आदमी पार्टी के लीडर और कवि कुमार विश्वास का।

यूपी चुनाव नहीं लड़ेगी 'आप'

मीडिया से इंट्रैक्शन के दौरान कुमार विश्वास ने बताया कि उत्तर प्रदेश असेंबली इलेक्शन में 'आप' शिरकत नहीं करेगी। क्योंकि यूपी बहुत बड़ा प्रदेश है। यहां चुनाव लड़ने के लिए रिसोर्स चाहिए जो कि अभी संगठन के पास नहीं है। उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि प्रदेश में उनके पास कोई बड़ा चेहरा या नेता अभी नहीं है। ़कुमार ने साफ कि फिलहाल हमारा टारगेट पंजाब व गोवा का इलेक्शन है। उन्होंने दावा किया कि दोनों प्रदेशों में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है।

देश पर भारी पड़्रेगी नोटबंदी

उत्तर प्रदेश में किसी सियासी दल को सपोर्ट करने के सवाल पर विश्वास ने कहा कि वह यूपी असेंबली इलेक्शन में किसी भी राजनीतिक दल को सपोर्ट नहीं करेंगे। नोटबंदी के इश्यू पर आप नेता का कहना था कि रूरल एरिया में बसने वाले भारत की तरफ पीएम मोदी ने कोई ध्यान नहीं दिया। जिनके पास दो जून की रोटी का जुगाड़ नहीं है वह कैशलेस ट्रांजक्शन कैसे करेंगे। यह डिसीजन देश पर भारी पड़ने वाला है।