-कांग्रेस के टिकट पर दो बार विधान सभा चुनाव लड़ चुके दयाशंकर मिश्र ने BJP join किया

-शिवसेना के बनारस मंडल का भी हुआ भाजपा में विलय

VARANASI : नरेन्द्र मोदी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करने बनारस आए अमित शाह ने बनारस की राजनीति में बड़ा उलटफेर कर डाला। कांग्रेस के टिकट पर दो बार विधान सभा चुनाव लड़ चुके दयाशंकर मिश्र दयालू ने मंगलवार को उनकी मौजूदगी में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्वॉइन कर लिया। इनके अलावा दो निर्दल पार्षद ने भी भाजपा का दामन थाम लिया है। वहीं शिवसेना बनारस मंडल इकाई का भी भाजपा में विलय हो गया है। एक एमएलए व सांसद पद के लिए इलेक्शन लड़ने की तैयारी किए राष्ट्रीय पार्टी के नेता के भी जल्द ही भाजपा में आने की चर्चा है।

अब उठाएंगे भाजपा का झण्डा

पिछले दो दशक से अधिक समय से कांग्रेस की राजनीति कर रहे दयाशंकर मिश्र दयालू ने लगभग सभी को जोर का झटका धीरे से देते हुए भाजपा ज्वॉइन कर लिया। इसकी पृष्ठभूमि पिछले कई दिनों से तैयार हो रही थी। लेकिन इतने गुपचुप तरीके से कि कांग्रेस से जुड़े उनके खास लोगों को भी भनक तक नहीं लग सकी। अमित शाह के बनारस आने पर उनकी मुलाकात हुई। शाम को चुनाव कार्यालय के उद्घाटन के दौरान उन्होंने अपने ढेरों समर्थकों के साथ हाथ का पंजा छोड़कर कमल को थाम लिया।

और बढ़ता गया कांरवा

इसके अलावा रामापुरा वॉर्ड के निर्दल पार्षद शिव सेठ और खोजवां के निर्दल पार्षद अशोक सेठ ने भी भाजपा ज्वॉइन कर लिया है। वहीं शिवसेना की मंडल इकाई का भी भाजपा में विलय हो गया है। मंडल प्रमुख गुलशन कपूर, जिला प्रमुख विनय, अजय पाण्डेय, सोनू कपूर, संतोष सेठ, बच्चालाल गुप्ता समेत फ्भ्0 शिवसैनिक भाजपा में आ गए हैं। अब तक शिवसेना का झण्डा उठाने वाले अब भाजपा का टेम्पो हाई करेंगे।

अभी कई और आएंगे

अभी कई और राजनीतिक पार्टी के नेताओं के बीजेपी में आने की चर्चा है। इनमें वर्तमान विधायक और राष्ट्रीय पार्टी से सांसद का चुनाव लड़ने का मन बनाए एक नेता भी शामिल हैं। सूत्रों की मानें तो अमित शाह से उनकी मुलाकात हो चुकी है। पार्टी में शामिल होने की सारी पृष्ठभूमि तैयार हो चुकी है। अब सिर्फ उचित मौके की तलाश है। चर्चा के अनुसार जब नरेन्द्र मोदी बनारस में नामांकन करने आएंगे तब वह पार्टी को ज्वॉइन करेंगे।